बिहार: Jamui में पुलिस के हत्थे चढ़े बड़े नक्सली नेताओं के खास सहयोगी

बिहार की जमुई (Jamui) जिला पुलिस ने जिले से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों नक्सली प्रतिबंधित संगठन के शीर्ष नेता प्रवेश दा, पिंटू राणा, सिद्धू कोड़ा और अरविंद यादव के खास बताए जा रहे हैं।

Jamui

बिहार की जमुई (Jamui) जिला पुलिस ने जिले से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

बिहार की जमुई (Jamui) जिला पुलिस ने जिले से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों नक्सली प्रतिबंधित संगठन के शीर्ष नेता प्रवेश दा, पिंटू राणा, सिद्धू कोड़ा और अरविंद यादव के खास बताए जा रहे हैं। ये तीनों नक्सली नेताओं को हथियार कारतूस नक्सली साहित्य के साथ अन्य प्रतिबंधित सामान पहुंचाने का काम करते थे।

Jamui
Jamui से गिरफ्तार नक्सली

Jamui पुलिस ने जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है उनमें विजय यादव, नरेश यादव और कमल वर्णवाल शामिल हैं। नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद छापेमारी कर पुलिस ने झाझा थाना के नरगंजो इलाके के जंगल से एक एके-47 जैसा राइफल, दो देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है। Jamui के एसपी डॉक्टर इनामुल हक मैगनु के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि विजय यादव नाम का नक्सली नेताओं को हथियार पहुंचाने वाला है। जिसके बाद विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई। पूछताछ के बाद विजय ने पुलिस को बताया कि नक्सलियों को हथियार पहुंचाने के लिए नरेश यादव को कहा गया है।

सोनो थाना इलाके के नक्सली कमल और उसके एक सहयोगी को भी नक्सलिय तक पहुंचाने के लिए हथियार दिया गया है। जिसके बाद नरेश यादव और कमल वर्णवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। हिरासत में लिए गए नक्सली विजय यादव, नरेश यादव और कमल वर्णवाल के स्वीकार करने के बाद छापेमारी कर जंगल में छिपाए गए हथियार को बरामद कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सली नरेश यादव पर Jamui जिले के अलावा गिरिडीह जिले के थानों में भी लगभग 15 मामले दर्ज हैं।

जबकि गिरफ्तार कमल वर्णवाल पर दो और विजय यादव के खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं। पुलिस को मिली सफलता के बाद एसपी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस का टारगेट है कि नक्सली के बड़े नेता गिरफ्त में आएं, जिसके लिए उनके सहयोगियों को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ की जा रही है। एसपी ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस को और भी बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में जिला पुलिस के अलावा एसडीएम एसएसबी और और नक्सल ऑपरेशन सेल शामिल था।

पढ़ें: नक्सल इलाकों पर होगा कड़ा पहरा, CRPF के प्रशिक्षित डॉग्स को अत्याधुनिक कैमरों से किया जाएगा लैस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें