बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, डबल मर्डर केस में एक नक्सली को दबोचा

जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र की बोंगी पंचायत के टोलापहाड़ बाराजोर गांव में नक्सलियों द्वारा पिता-पुत्र की हत्या के मामले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite)  को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) चंदन पंडित लंबे समय से संगठन में सक्रिय बताया जाता है। वह पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली कमांडर दिनेश पंडित का भाई है।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। चकाई थाना क्षेत्र की बोंगी पंचायत के टोलापहाड़ बाराजोर गांव में पिता-पुत्र की हत्या के मामले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite)  को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम चंदन पंडित है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को नक्सली की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर हार्डकोर नक्सली चंदन पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी के अनुसार, मामले की जांच की जा रही है।

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी पर केस दर्ज, महात्‍मा गांधी के खिलाफ किया था आपत्त‍िजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) चंदन पंडित लंबे समय से संगठन में सक्रिय बताया जाता है। वह 23 सितंबर 2014 में बिहार-झारखंड सीमा पर स्थित बोंगी पंचायत के सिमराडाब जंगल के समीप पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली कमांडर दिनेश पंडित का भाई है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने टोलापहाड़ बाराजोर गांव में एक साथ पिता-पुत्र की हत्या की घटना के बाद से ही नक्सलियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला जा रहा था।

ये भी देखें-

इसी कड़ी में पुलिस को इस घटना के नामजद नक्सली चंदन के अपने घर चरकापत्थर थाने के थमहन गांव आने की गुप्त सूचना मिली। इसके बाद त्वरित करवाई करते हुए सुरक्षाबलों की टीम ने उसे थमहन पंचायत भवन के पास से दबोच लिया। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें