बिहार: कुख्यात अरविंद यादव के दस्ते का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक रखने के मामले में है आरोपी

बिहार-झारखंड सीमावर्ती क्षेत्र के एरिया कमांडर अरविंद यादव के दस्ते के हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) विजय रजक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सली (Naxalite) विजय रजक पर खैरा थाना में विस्फोटक अधिनियम एक्ट के तहत मामला दर्ज है। बीते 26 जून को खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर के जंगली इलाके में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था।

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है। बिहार-झारखंड सीमावर्ती क्षेत्र के एरिया कमांडर अरविंद यादव के दस्ते के हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) विजय रजक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इस नक्सली को मुंगेर जिला के बरियारपुर गांव से मुंगेर एआरजी और अभियान दल द्वारा पकड़ा गया है। जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Chhattisgarh: बस्तर में बाज नहीं आ रहे नक्सली, 34 ग्रामीणों को बना रखा है बंधक

बताया जा रहा है कि नक्सली (Naxalite) विजय रजक पर खैरा थाना में विस्फोटक अधिनियम एक्ट के तहत मामला दर्ज है। बता दें कि बीते 26 जून को खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर के जंगली इलाके में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था।

इस दौरान नक्सली (Naxalite) अरविंद यादव का दस्ता गिद्धेश्वर के जंगली इलाकों में मौजूद था। इसी दौरान स्थानीय पुलिस और एसटीएफ (STF) द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा था।

ये भी देखें-

सर्च के दौरान गिद्धेश्वर के जनकपुरा गांव के समीप जंगल में एक केन बम, एक बोरी में रखा लगभग 15 किलो विस्फोटक सहित अन्य सामग्री बरामद की गई थी। इसी मामले में विजय रजक पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गौरतलब है कि राज्य में सुरक्षाबल नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में हैं । ताबड़तोड़ कार्रवाई कर नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें