Bihar: प्रशासन कस रहा नक्सलियों पर नकेल, जमुई में कुख्यात नक्सली के घर की कुर्की हुई

बिहार (Bihar) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कार्रवाई तेज है। प्रशासन नक्सलियों की कमर तोड़ने की हर कोशिश कर रहा है। जमुई जिले के सोनो के भेलवा- मोहनपुर स्थित हार्डकोर नक्सली (Naxalite) अरविंद कुमार यादव उर्फ नेताजी के घर की पुलिस ने कुर्की जब्ती की।

Naxalite

लखीसराय के इलाके में इस नक्सली (Naxalite) की तूती बोलती है। उस पर बिहार और झारखंड दोनों राज्यों की सरकारों ने अलग-अलग इनाम घोषित कर रखा है।

बिहार (Bihar) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कार्रवाई तेज है। प्रशासन नक्सलियों की कमर तोड़ने की हर कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में 1 फरवरी को जमुई जिले के सोनो के भेलवा- मोहनपुर स्थित हार्डकोर नक्सली (Naxalite) अरविंद कुमार यादव उर्फ नेताजी के घर की पुलिस ने कुर्की जब्ती की।

दरअसल, बरहट थाना में दर्ज एक नक्सली मामले में न्यायालय द्वारा कुर्की जब्ती का आदेश दिया गया था। उसी आदेश के तहत 1 फरवरी को सीआरपीएफ (CRPF) बटिया के कंपनी कमांडर दिनेश चंद्र बड़ोनिया, सोनो थानाध्यक्ष पंकज कुमार पासवान और बरहट थानाध्यक्ष राजवर्धन ने कुर्की जब्ती की।

Bihar: बदल रही है इस नक्सल प्रभावित जिले की फिजा, फिल्मों की शूटिंग के लिए मुंबई से पहुंच रहे कलाकार

बता दें कि पिछले एक दशक से अधिक समय से भेलवा-मोहनपुर गांव का रहने वाला अरविंद यादव पूर्वी बिहार के बड़े नक्सली नेताओं (Naxali Leaders) में शुमार रहा है।

ये भी देखें-

पुलिस के मुताबिक, लखीसराय के इलाके में इस नक्सली (Naxalite) की तूती बोलती है। उस पर बिहार और झारखंड दोनों राज्यों की सरकारों ने अलग-अलग इनाम घोषित कर रखा है। बता दें कि बिहार और झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें