बिहार: लखीसराय में एसटीएफ ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, हत्या व किडनैपिंग सहित दर्जनों मामलों में वांछित

गिरफ्तार नक्सली इससे पहले भी 10 अगस्त 2019 को एक आपराधिक कांड के तहत गिरफ्तार हुआ था, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद वह दोबारा से संगठन में शामिल होकर कई नक्सली वारदातों में शामिल रहा।

Bihar: Hardcore Naxalite Shankar Yadav Arrested from Lakhisarai

File Photo II Representative Image

बिहार के लखीसराय जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। यहां पर नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने एक वांछित हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर: बड़गाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को धर दबोचा, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जिला स्पेशल टॉस्क फोर्स के उप-पुलिस निरीक्षक विभाष कुमार के अनुसार, गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने पीरी बाजार के लहसोरबा गांव में छापेमारी कर ये सफलता हासिल की है। गिरफ्तार नक्सली का नाम शंकर कुमार है और वह लहसोरबा गांव निवासी दरोगी यादव का बेटा है।

अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ पीरी बाजार थाने के अलावा, कजरा, चानन के अलावा भी अन्य कई पड़ोसी थानों में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार नक्सली इससे पहले भी 10 अगस्त 2019 को एक आपराधिक कांड के तहत गिरफ्तार हुआ था, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद वह दोबारा से संगठन में शामिल होकर कई नक्सली वारदातों में शामिल रहा।

गौरतलब है कि गिरफ्तार नक्सली शंकर (Naxalite) पीरी बाजार क्षेत्र के कवाड़ी कोल इलाके और मनियारा जंगल में हुई पुलिस-नक्सल मुठभेड़ का भी मुख्य आरोपी है। वहीं नक्सली शंक के खिलाफ शिवडीह गांव के ऑटो चालक सनी कुमार की हत्या में भी नामजद है। इसके अलावा लहसोरबा गांव के भूना यादव के साथ उनके दो बेटों और एक भतीजे को किडनैप करने का भी आरोप है। साथ ही साथ इस नक्सली पर जमीनी विवाद संबंधित मामला भी दर्ज है।

बताते चलें कि ऐसा माना जाता है कि गिरफ्तार नक्सली शंकर (Naxalite) प्रतिबंधित नक्सल संगठन के टॉप लीडर बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा का बेहद करीबी है। ऐसे में पुलिस इस नक्सली को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ कर रही है। जल्द ही इसकी निशानदेही नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें