Bihar: जमुई से सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, 14 सालों से चल रहा था फरार

बिहार (Bihar) के जमुई जिले से चकाई पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने एक कुख्यात नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। यह नक्सली 14 सालों से फरार चल रहा था।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

घोरमो स्थित सीआरपीएफ (CRPF) की 215वीं बटालियन के जवानों के साथ मिलकर यह कार्रवाई की गई, जिसमें नक्सली (Naxalite) की गिरफ्तारी हुई।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले से सुरक्षाबलों ने एक कुख्यात नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जिले के चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव से 21 जून की रात चकाई पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने नक्सली प्रेमचंद्र मरांडी उर्फ बब्लू मरांडी को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली 14 सालों से फरार चल रहा था।

कई नक्सली वारदातों के आरोपी प्रेमचंद्र मरांडी उर्फ बब्लू मरांडी को सुरक्षाबलों ने छापेमारी कर उसके घर के पास के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष राजीव कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली चकाई थाना नक्सल कांड संख्या 23/2007 में आरोपी है।

Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले हुए 3 करोड़ के पार, दिल्ली में आए 134 नए केस

पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रेमचंद्र मरांडी अब भी नक्सली गतिविधियों में शामिल है। वह अपने गांव कुछ साथियों के साथ आया हुआ है और किसी नक्सली घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहा है। इसके बाद टीम गठित कर कार्रवाई की गई।

ये भी देखें-

घोरमो स्थित सीआरपीएफ की 215वीं बटालियन के जवानों के साथ मिलकर यह कार्रवाई की गई, जिसमें नक्सली की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तारी के बाद नक्सली (Naxalite) को थाने लाकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें