बिहार: मुजफ्फरपुर से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हत्या सहित कई संगीन वारदातों में रहा है शामिल

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया है।

Hardcore Naxalite

गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) से पूछताछ में संगठन से जुड़े और कई नक्सलियों के ठिकाने का पता चला है। इस आधार पर विशेष पुलिस टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की।

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया है। विशेष पुलिस टीम ने हत्या, आर्म्स एक्ट और कई नक्सली घटनाओं में शामिल हार्डकोर नक्सली प्रमोद राय को गिरफ्तार किया है। एसएसपी जयंत कांत ने नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

एसएसपी के मुताबिक, 12 साल पुराने मामले में उसकी गिरफ्तारी की गई है। सिवाईपट्टी थाने में साल 2009 में उसके खिलाफ नक्सली घटना के साथ हत्या, आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में वह फरार चल रहा था।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए 26 हजार से ज्यादा नए केस, 186 दिनों में एक्टिव मामलों का ग्राफ सबसे नीचे

गिरफ्तार नक्सली (Hardcore Naxalite) से पूछताछ में संगठन से जुड़े और कई नक्सलियों के ठिकाने का पता चला है। इस आधार पर विशेष पुलिस टीम ने पूर्वी इलाके के सिवाईपट्टी, मीनापुर और कटरा समेत कई जगहों पर छापेमारी की।

ये भी देखें- 

इस दौरान कई नक्सली ठिकाने को एसटीएफ ने ध्वस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली मीनापुर प्रखंड की पैगंबरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रेमचंद्र सिंह की हत्या में भी शामिल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें