बिहार: गया में चुनाव कराकर लौट रहे SSB जवानों के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, कई वारदातों में रहा है शामिल

गया जिले के गुरुआ इलाके से 29 सितंबर की शाम चुनाव कराकर लौट रही डोभी स्थित सशस्त्र सीमा बल (SSB) 32वीं बटालियन ई कंपनी की टीम ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) अजय यादव उर्फ काली जी को गिरफ्तार किया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार (Bihar) के गया जिले में पकड़े गए नक्सली (Naxalite) अजय पर साल 2018 में कोच इलाके में हुई एक नक्सली घटना और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज था।

बिहार (Bihar) के गया जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के गुरुआ इलाके से 29 सितंबर की शाम चुनाव कराकर लौट रही डोभी स्थित सशस्त्र सीमा बल (SSB) 32वीं बटालियन ई कंपनी की टीम ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) अजय यादव उर्फ काली जी को गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक, सशस्त्र सीमा बल की टीम को जानकारी मिली थी कि गुरुआ प्रखंड कार्यालय के समीप कुख्यात हार्डकोर नक्सली अजय घूम रहा है। इसके बाद छापामारी कर उसे पकड़ लिया गया।

लातेहार: JJMP के नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, झारखंड जगुआर का जवान शहीद, एक नक्सली भी ढेर

32वीं वाहिनी के अधिकारी के अनुसार, पकड़े गए नक्सली (Naxalite) अजय पर साल 2018 में कोच इलाके में हुई एक नक्सली घटना और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज था।

ये भी देखें-

पकड़े गए नक्सली के पास से कुछ कागजात भी बरामद हुए है, जिससे इसकी नक्सली संगठन में शामिल रहने की बातें सामने आ रही है। पकड़े गए नक्सली से सुरक्षाबलों की टीम गहन पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के दौरान चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर सुरक्षाबलों की ओर से सतर्कता बरती जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें