बिहार: गया पुलिस ने मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट तैयार की, जड़ से उखाड़ फेंकने की बारी

बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले से लाल आतंक को मिटाने की पूरी तैयारी हो रही है। इसके लिए प्रशासन द्वारा बड़ी रणनीति तैयार कर ली गई है। दरअसल, इस बार गया पुलिस के मोस्ट वांटेड नक्सलियों (Naxals) की लिस्ट में 60 कुख्यात नक्सलियों को शामिल किया गया है।

Naxals
नक्सलियों के खिलाफ गया पुलिस की रणनीति

इन नक्सलियों में से कुछ पर तो झारखंड में 25 लाख तक का इनाम पहले से ही घोषित है। इन 60 कुख्यात नक्सलियों में से कुछ को इनामी नक्सली घोषित करने की तैयारी है। इसे लेकर राज्य सरकार को वांटेड नक्सलियों की लिस्ट सौंपी जाएगी। मुख्यालय इन सभी नक्सलियों पर सरकार से इनाम घोषित करने के लिए आग्रह करेगा।

पढ़ें: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दोहराया, जम्मू-कश्मीर पर भारत का फैसला उचित

गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने नक्सलियों को वांटेड और इनामी घोषित करने की दिशा में बड़े कदम उठाए हैं। अब तक करीब 200 नक्सलियों को झारखंड सरकार ने इनामी घोषित कर दिया है। इनपर 50 हजार से लेकर 1 करोड़ तक के इनाम हैं। नक्सलियों के खिलाफ बिहार सरकार भी अब कमर कस चुकी है। राज्य को नक्सलवाद से मुक्त कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

सुरक्षाबलों के साथ-साथ प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहा है। केंद्र सरकार भी इस मुद्दे को लेकर काफी सख्ती बरत रही है। यही वजह है कि पिछने दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की था। जिसमें उन्होंने नक्सलवाद के खिलाफ रणनीतियों पर चर्चा की और साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिए।

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हमले के लिए पुराने रूटों का इस्तेमाल कर रहे आतंकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here