नक्सली वारदात में पकड़े जाने के बाद जेल से छूट गया था, बिहार (Bihar) पुलिस ने फिर दबोचा

बिहार (Bihar) की एसएसबी 29 वीं वाहिनी एवं गया जिला की कोंच-थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों द्वारा 18 नवंबर की रात एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Bihar

बिहार (Bihar) की एसएसबी 29 वीं वाहिनी एवं गया जिला की कोंच-थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है।

बिहार (Bihar) की एसएसबी 29 वीं वाहिनी एवं गया जिला की कोंच-थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों द्वारा 18 नवंबर की रात एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Bihar
गिरफ्तार नक्सली बीरा दास।

गिरफ्तार नक्सली बीरा दास बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिला के अंबा थाना क्षेत्र के कमला चक गांव का रहने वाला है। जिसके ऊपर कांड संख्या 41/18 दर्ज है। 6 फरवरी, 2018 को एसएसबी एवं पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के मनियार बिगहा के विद्यानंद महतो के खेत से छुपा कर रखे गए 4002 जिंदा कारतूस को पुलिस ने बरामद किया था। इस मामले की जांच में नक्सली बीरा दास का नाम सामने आया। इसके बाद से बीरा दास फरार चल रहा था। 18 नवंबर की रात को एसएसबी को सूचना मिली थी कि फरार नक्सली अपने घर आया हुआ है।

जिसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हार्डकोर नक्सली बीरा दास को उसके घर कमला चक गांव से गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली पहले भी बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर एवं कसमा थाना क्षेत्र के नक्सली कांड में जेल जा चुका है। अभी भी नक्सलियों के लिए काम कर रहा था। इससे पहले बिहार (Bihar) एसटीएफ ने एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। बिहार (Bihar) एसटीएफ ने खूंखार नक्सली अजीज अंसारी को सारण से दबोचा था।

इस कुख्यात नक्सली की तलाश पुलिस को कई मामलों में थी। जानकारी के मुताबिक, नक्सली अजीज अंसारी को एसटीएफ (STF) की टीम ने सारण जिले के नगरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। कुख्यात अजीज अंसारी उत्तर बिहार रीजनल कमिटी के सदस्य सह उत्तरी बिहार पश्चिमी जोनल कमिटी के सचिव रामबाबू राम उर्फ राजन के दस्ता का सक्रिय सदस्य है। अजीज अंसारी गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना में दर्ज आर्म्स एक्ट में वांछित था।

पढ़ें: बीजापुर के बाद दंतेवाड़ा में पुलिस को मिली कामयाबी, नक्सली को घेर कर दबोचा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें