बिहार: गया में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को किया आग के हवाले

बिहार के गया (Gaya) में बेखौफ नक्सलियों ने दिनदहाड़े एक और वारदात को अंजाम दिया है। हथियारबंद नक्सलियों ने यहां प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PMGSY) के तहत सड़क निर्माण में लगी एक जेसीबी मशीन (JCB) और हाइवा को आग के हवाले कर दिया। यह घटना नक्सल प्रभावित डुमरिया प्रखंड के अंतर्गत छकरबंदा के भैंसादोहर गांव की है।
Bihar
जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद स्थल पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। नक्सलियों के कार्रवाई के बाद सड़क का निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कि 26 सितंबर को नक्सल संगठन के करीब आठ से दस हथियारबंद नक्सलियों का दस्ता गया पहुंचा और निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन और हाईवा में आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने बिना अनुमति के काम नहीं करने की धमकी भी दी।

वहीं, इस घटना के बाद निर्माण कंपनी के कर्मचारी सहित आस-पास के गांव के लोग खौफ में हैं। यह पहली बार नहीं है जब नक्सलियों ने ऐसी घटना को अंजाम दिया है। आए दिन वे इस तरह की करतूत करते रहते हैं। वे हमेशा इलाके में होने वाले विकास कार्यों का सबसे अधिक विरोध करते हैं। इन नक्सलियों की वजह से ही नक्सल प्रभावित इलाकों में सरकार की विकास योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं हो पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here