बिहार: लखीसराय में मुठभेड़, पुलिस ने हार्डकोर नक्सली प्रमोद कोड़ा को मार गिराया; डीलर के बेटे को किया था अगवा

नक्सलियों ने पीरी बाजार थाना क्षेत्र के चौकड़ा रामपुर गांव के डीलर भागवत प्रसाद के बेटे दीपक कुमार का अपहरण कर लिया था। वे उसे जंगल की ओर ले गए थे।

Encounter

File Photo

भगतपुर-लठिया पथ पर पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Encounter) हो गई जिसमें पुलिस की गोली से नक्सली प्रमोद कोड़ा ढेर हो गया।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में नक्सली (Naxalite) प्रमोद कोड़ा मारा गया। 23 अक्टूबर की रात नक्सलियों ने पीरी बाजार थाना क्षेत्र के चौकड़ा रामपुर गांव के डीलर भागवत प्रसाद के बेटे दीपक कुमार का अपहरण कर लिया था। वे उसे जंगल की ओर ले गए।

नक्सलियों ने 1 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी। रात करीब 8 बजे के आसपास करीब 50 की संख्या में नक्सलियों ने धावा बोला था। जानकारी के अनुसार, इसकी सूचना पाते ही पीरीबाजार थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे के नेतृत्व में एसटीएफ के जवानों ने नक्सलियों का पीछा किया।

गृहमंत्री ने सरहद पर तैनात जवानों को दी खुली छूट- ‘आप बेफिक्र देश की रक्षा करें, मोदी सरकार आपके परिवार का रखेगी ख्याल’

इस दौरान भगतपुर-लठिया पथ पर पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Encounter) हो गई जिसमें पुलिस की गोली से नक्सली प्रमोद कोड़ा ढेर हो गया। प्रमोद के पास से एक एके-47 बरामद हुआ। मुठभेड़ के बीच नक्सली (Naxalites) वहां से भागने में कामयाब रहे।

जिले के एसपी सुशील कुमार ने बताया कि 23 अक्टूबर की देर रात नक्सलियों के द्वारा डीलर भागवत प्रसाद के पुत्र के अपहरण की वारदात को अंजाम दिया गया है। शव और हथियार को बरामद भी कर लिया गया है। पुलिस को सूचना मिली तो हमारे अभियान दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को पहले आत्मसमर्पण की चेतावनी दी, जिसके बाद मुठभेड़ हुआ है।

ये भी देखें-

दोनों ओर से फायरिंग हुई है, जिसमें एक नक्सली की मौत हुई है। अभी एसएसबी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और अभियान दल की टीम की संयुक्त कार्रवाई चिह्नित ठिकानों पर की जा रही है। दीपक की बरामदगी के लिए हमारा अभियान जारी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें