बिहार: गया में निर्माणाधीन CRPF कैंप के विरोध में नक्सली ने किया विस्फोट, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के बाद सभी फरार

इस घटना के बाद जंगल में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन तेज हो गया है साथ ही हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही हमलावर नक्सलियों (Naxalites) को दबोच या मुठभेड़ में मार गिराये जाने की संभावना है।

Naxalites

File Photo

बिहार के गया में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ की घटना घटी। जहां दोनों तरफ से करीब 40 राउंड फायरिंग हुई। हालांकि इस दौरान दोनों तरफ से किसी भी तरह की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ लेकिन सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गये।

छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, घटनास्थल से हथियार व अन्य सामान बरामद, हमलावर नक्सली फरार

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के नागोबार के जंगल में सीआरपीएफ का एक स्थायी कैंप बन रहा है। इसी के विरोध में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया। जिसके फौरन बाद सुरक्षाबलों की टीम नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में निकल गई। थोड़ी ही देर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जो कि देर शाम तक चलती रही और अंधेरा होते ही नक्सली घटनास्थल से फरार हो गये।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नक्सलियों (Naxalites) ने इलाके में सीआरपीएफ कैंप के विरोध में अपना गुस्सा जाहिर किया है। वर्ष 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान बाकें बाजार के पास सोनदाहा व लुटुआ आश्रम में बन रहे सीआरपीएफ कैंप के खिलाफ नक्सलियों ने वहीं पास के एक सरकारी स्कूल को आईईडी से विस्फोट कर ध्वस्त कर दिया था। साथ ही वहीं बने सीआरपीएफ के अस्थाई कैंप को भी निशाना बनाया था। ठीक वैसी ही कोशिश नक्सलियों ने अब नागोबार के जंगलों में बन रहे स्थाई कैंप के विरोध में की है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना के बाद जंगल में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन तेज हो गया है साथ ही हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही हमलावर नक्सलियों (Naxalites) को दबोच या मुठभेड़ में मार गिराये जाने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें