बिहार: मुंगेर के जंगलों में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 50 किलो विस्फोटक बरामद

नक्सली (Naxalites) बिहार और झारखंड के सीमांचल क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। खबर थी कि नक्सली बिहार और झारखंड के सीमांचल क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

गिरीडीह: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली (Naxalites)हमला होने के बाद आस-पास के राज्यों में सुरक्षाबल चौंकन्ने हो गए हैं। झारखंड और बिहार के नक्सली इलाकों में हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

इस बीच खबर मिली है कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। खबर थी कि नक्सली बिहार और झारखंड के सीमांचल क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

जिसके बाद कोबरा 207 के जवानों ने मुंगेर के चोर मारा भट्ठा खोल से 50 किलो विस्फोटक बरामद किया है। दोनों राज्यों की पुलिस और सीआरपीएफ अलर्ट है।

दरअसल जैसे ही सुरक्षाबलों को नक्सलियों की साजिश के बारे में खबर मिली, वैसे ही मुंगेर जिले के बीमा बांध जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान कोबरा 207 बटालियन के जवानों ने कई जगहों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया और उसे डिफ्यूज कर दिया।

बिहार: एसटीएफ टीम को मिली बड़ी कामयाबी, सालों से फरार नक्सली जोनल कमांडर को धर-दबोचा

नक्सलियों ने भीमा बांध जंगल के इलाके में कई जगह शक्तिशाली बम प्लांट किए थे। अगर इनमें विस्फोट होता तो सुरक्षाबलों को बड़ा नुकसान पहुंच सकता था। लेकिन जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर कोबरा 207 और जिला पुलिस के जवानों की एक टीम गठित की गई। टीम ने बीमा बांध के जंगलों से नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू किया। इस दौरान चोर मारा और भट्ठा खोल के इलाके से 20 किलो एंटी हैंडलिंग आईडी और 30 किलो पावर सोर्स कमांड आईडी बरामद हुई। जिसे बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें