Bihar: बांका जिले में नक्सलियों की कायराना हरकत, पोस्टर चिपकाकर मांगी लेवी

बांका जिले के सुईया थाना क्षेत्र के बरफेड़ा तेतरिया पंचायत के डीमाखांड़ में निर्माणाधीन सरकारी पंचायत भवन में नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) चिपका कर मुखिया एवं संवेदक से लेवी (Levy) मांगी गई है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) की सूचना मिलते ही अभियान एएसपी, एसडीपीओ और थानाध्यक्ष पुलिस जवान के साथ भवन निर्माण स्थल पर पहुंचकर पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया।

बिहार (Bihar) के बांका जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने कायराना हरकत की है। जिले के सुईया थाना क्षेत्र के बरफेड़ा तेतरिया पंचायत के डीमाखांड़ में निर्माणाधीन सरकारी पंचायत भवन में नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) चिपका कर मुखिया एवं संवेदक से लेवी (Levy) मांगी गई है।

नक्सली पोस्टर (Naxali Poster) की सूचना मिलते ही अभियान एएसपी, एसडीपीओ और थानाध्यक्ष पुलिस जवान के साथ भवन निर्माण स्थल पर पहुंचकर पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया।

Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम हमले में नक्सलियों ने इस्तेमाल किया था ‘डायरेक्शनल बम’, ऐसे करता है काम

जानकारी के मुताबिक, बीते 3 मार्च की देर रात संवेदक की नजर पंचायत सरकार भवन के दीवार पर पड़ी। इस पर लाल रंग से लिखा हुआ पर्चा सटा हुआ था, जिसमें माओवादियों के पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी, दक्षिणी पंचानंद खैरा, संगीता जी नाम लिखा है। पर्चा में काम बंद करने की बात कही गई है।

एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया कि यह काम माओवादी संगठन का है अथवा असामाजिक तत्वों का इसका लेकर पुलिस ने हर बिंदु पर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सली (Naxalites) विकास कार्यों में बाधा पहुंचाते हैं और आए दिन लेवी की मांग करते हैं। इतना ही नहीं, लेवी के लिए वे लोगों को डराते-धमकाते और दहशत फैलाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें