बिहार: हत्या और बम विस्फोट जैसे संगीन मामले हैं दर्ज, SSB ने औरंगाबाद में नक्सली को दबोचा

बिहार के औरंगाबाद जिले में एसएसबी (SSB) कालापहाड़ की टीम ने 21 मार्च को टंडवा थाना के फुलवरिया चौक से एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

SSB

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में एसएसबी (SSB) कालापहाड़ की टीम ने 21 मार्च को टंडवा थाना के फुलवरिया चौक से एक नक्सली  (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर भाकपा माओवादी नक्सली नागेश्वर यादव उर्फ दिनेश यादव उर्फ मदन जी को गिरफ्तार किया। वह पलामू जिले के हरिहरगंज थाना के कुल्हिया गांव का रहने वाला है।

SSB
गिरफ्तार नक्सली।

खुफिया सूचना पर हुई कार्रवाई: एसएसबी (SSB) कालापहाड़ के असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार के मुताबिक, एसएसबी (SSB) गया के कमांडेंट राजेश कुमार के द्वारा गुप्त सूचना दी गई थी कि कुख्यात नक्सली (Naxali) नागेश्वर यादव उर्फ दिनेश यादव उर्फ मदन जी टंडवा थाना के फुलवरिया चौक पर है। इस गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी (SSB) कालापहाड़ की असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार अपने जवानों के साथ ऑपरेशन कर सब जोनल कमांडर नागेश्वर यादव को दबोच लिया।

नक्सल प्रभावित इलाके में शिविर लगा CRPF ने भटके लोगों से की मुख्यधारा में लौटने की अपील, बांटा जरूरत का सामान

इस नक्सली पर दर्जनों मामले हैं दर्ज:  हरिहर गंज थाने में भी इस नक्सली पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। SSB ने नक्सली को नवीनगर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। नवीनगर थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह के मुताबिक, इस नक्सली पर एनटीपीसी परियोजना में गाड़ी जलाने, सीआईएसएफ (CISF) पर हमला करने एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने की प्राथमिकी दर्ज है।

वहीं, टंडवा थाना में पुलिया बम विस्फोट, रामनगर हरिहरगंज पथ पर बम विस्फोट और टंडवा थाना पर हमला करने के साथ ही उसपर पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के राम बीघा के रहने वाले टीपीसी सदस्य अनिल राम की हत्या करने का आरोप भी है।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी: एसएसबी (SSB) कालापहाड़ की टीम के द्वारा नवीनगर एवं टंडवा के नक्सली इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि नक्सली अपना पैर इलाके में न जमा सकें। SSB कालापहाड़ के असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार के अनुसार, नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। किसी भी कीमत पर नक्सलियों को अपने क्षेत्र में घुसने नहीं देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें