बिहार: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में था शामिल, औरंगाबाद में एसएसबी के हत्थे चढ़ा नक्सली

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली जिले के संडा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में शामिल था।

Naxali

औरंगाबाद से गिरफ्तार नक्सली।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली जिले के संडा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में शामिल था। गिरफ्तार नक्सली का नाम सुनील प्रसाद है। इस नक्सली को काला पहाड़ की एसएसबी (SSB) टीम ने 15 जून को दबोच लिया।

नक्सली (Naxali) सुनील प्रसाद झारखंड के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के सतगावां का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी अंबा थाना क्षेत्र के संडा से हुई है। एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार के अनुसार, एसएसबी (SSB) नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान सुनील के संडा में होने की गुप्त सूचना मिली। सूचना मिली थी कि सुनील सीमावर्ती क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने वाला है।

बिहार: नक्सलियों ने की थी जवानों पर बड़े हमले की साजिश, यूपी-बिहार बॉर्डर से दो बम बरामद

इस सूचना के आधार पर अंबा थाना की पुलिस के साथ मिलकर उसकी घेराबंदी की गई। इस दौरान उसने भागने का प्रयास किया, पर जवानों ने उसे घेरकर पकड़ लिया। सहायक कमांडेंट के अनुसार, वह बिहार-झारखंड सीमावर्ती इलाके के नक्सली गतिविधियों में सक्रिय था। बता दें कि संडा में हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस (Police) ने घटनास्थल से कई बाइक बरामद की थी।

नक्सली (Naxals) इसी बाइक से यहां पहुंचे थे और मुठभेड़ के बाद बाइक छोड़कर भाग गए थे। इसी मुठभेड़ में शामिल नक्सली (Naxali) पप्पू यादव को इससे पहले एसएसबी (SSB) ने 4 जून को संडा से गिरफ्तार किया था। पप्पू यादव की निशानदेही पर ही नक्सली सुनील की गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जोर-शोर से चल रहा है। माओवादियों की धर-पकड़ जारी है। आए दिन नक्सलियों की गिरफ्तारी हो रही है।