बिहार: नक्सलियों ने की सड़क निर्माण कार्य में बाधा डालने की कोशिश, लेवी के लिए धमकाया

बिहार के औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य को नक्सलियों (Naxalites) ने रोकने की कोशिश की। 1 मार्च की रात भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने सड़क निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया।

Naxalites

बिहार के औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य को नक्सलियों (Naxalites) ने रोकने की कोशिश की।

बिहार के औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य को नक्सलियों (Naxalites) ने रोकने की कोशिश की। 1 मार्च की रात भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने सड़क निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया। बता दें कि यह सड़क देव मुख्य पथ पर स्थित महाराणा प्रताप कॉलेज से देव-केताकी रोड तक बनाई जा रही है।

Naxalites
सांकेतिक तस्वीर।

जानकारी के मुताबिक, 1 मार्च की रात करीब चार नक्सली बाइक से निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और मशीन चालकों के आवास स्थल बालापोखर के पास पैक्स गोदाम पर आ धमके। नक्सलियों (Naxalites) ने पैक्स गोदाम में सो रहे मशीन चालकों को कब्जे में ले लिया। उन्होंने मजदूरों और मशीन चालकों को शोर न मचाने की धमकी दी।

नक्सलियों (Naxalites) ने मजदूरों और मशीन चालकों को धमकी दी और कहा कि लेवी दिए बिना काम नहीं कराना है। वरना इसका अंजाम बहुत बुरा होगा। इसके बाद नक्सली चालकों से मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। रात में ही निर्माण करा रही कंपनी के मालिक और नवीनगर के पूर्व विधायक विजय कुमार उर्फ डब्लू सिंह को सूचना दी गई।

जगदलपुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, डीआरजी का जवान घायल

वह रात में ही निर्माण स्थल पर पहुंचे और मजदूर व चालकों से घटना के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही देव थाने की पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। नक्सलियों ने लेवी वसूलने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि पहले भी भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) ने पूर्व विधायक के सड़क निर्माण कैंप पर हमला कर डंफर, मशीन समेत अन्य सामान को जला दिया था।

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल के मुताबिक, “घटना की जानकारी प्राप्त हुई है। प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि स्थानीय अपराधियों ने नक्सलियों के नाम पर उक्त घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जल्द ही मामले की छानबीन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। निर्माण स्थल पर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें