बिहार: औरंगाबाद में फरार नक्सली कमांडर गिरफ्तार, कई संगीन वारदातों में था शामिल

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में फरार कुख्यात नक्सली सब जोनल कमांडर (Naxali Commander) नवीन पासवान उर्फ खबरू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Naxali Commander

पुलिस की टीम द्वारा चलाए जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान नक्सली बम फेंक कर फायरिंग करते हुए भाग निकले थे। इसमें SAF का एक जवान शहीद हो गया था। इस घटना के पीछे भी इस नक्सली कमांडर (Naxali Commander) का हाथ था।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में फरार कुख्यात नक्सली सब जोनल कमांडर (Naxali Commander) नवीन पासवान उर्फ खबरू को गिरफ्तार कर लिया गया है। 22 अक्टूबर की शाम औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक कांतेश मिश्रा ने इसकी जानकारी दी।

एसपी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर कुख्यात नक्सली नवीन पासवान उर्फ खबरू उर्फ विनोद पासवान (सब जोनल कमांडर) को एसएसबी काला पहार, थाना कुटुम्बा और थाना माली के सम्मिलित प्रयास से उसके गांव गोल गरीबा (ओडी) से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नक्सली कमांडर ने अपने दस्ते के साथ माली थाना के बेल बीघा गांव के विजय यादव और उसके परिवार को उनके घर से बाहर निकालने के बाद उनके घर को बम से उड़ा दिया था तथा घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर को जला भी दिया था। इतना ही नहीं, उसने लोगों को डराने के लिए फायरिंग भी की थी।

झारखंड: गिरिडीह में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में मिली कामयाबी

इसके अलावा, खुफिया सूचना के अधार पर ढक पहाड़ी पर नक्सली दस्ता मौजूद होने की पुष्टि होने पर जब पुलिस की टीम द्वारा जब घेराबंदी की गई तो नक्सली बम फेंक कर फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे। इस अभियान में SAF का एक जवान शहीद हो गया था। इस घटना के पीछे भी इस नक्सली कमांडर (Naxali Commander) का हाथ था।

इसके अलावा, 1 जुलाई, 2007 को रोहतास जिले के राजपुर और बाघेला थाना में जवानों की हत्या कर पुलिस के हथियार लूटकर यह नक्सली कमांडर औरंगाबाद के तेजपुर गांव में आकर छिप गया था।

ये भी देखें-

सूचना मिलने पर जब पुलिस उसे पकड़ने पहुंची तो जवानों पर बमों और पिस्तौल से हमला करते हुए वह भाग निकला था। वह 6 सालों से फरार चल रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें