बिहार: औरंगाबाद से नक्सली गिरफ्तार, प्रखंड कार्यालय पर किया था हमला

बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड कार्यालय पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 10 दिसंबर को नक्सली (Naxali) विक्की कुमार उर्फ विपिन कुमार को गिरफ्तार किया।

Naxali

बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड कार्यालय पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 10 नवंबर को नक्सली (Naxali) विक्की कुमार उर्फ विपिन कुमार को गिरफ्तार किया।

बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड कार्यालय पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 10 दिसंबर को नक्सली (Naxali) विक्की कुमार उर्फ विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। विक्की की गिरफ्तारी पुलिस ने जुड़ाही बाजार से की है। गिरफ्तार नक्सली जुड़ाही गांव का रहने वाला है।

Naxali
औरंगाबाद से गिरफ्तार नक्सली।

सीआरपीएफ जी 153 बटालियन, मदनपुर थाने की पुलिस एवं जिला बल ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर यह कार्रवाई की। जानकारी के अनुसार, जुड़ाही बाजार में होने की सूचना पर सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट बी श्रवण, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी एवं पुअनि हुलास बैठा ने सशस्त्र बल के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष के अनुसार, 19 जुलाई, 2014 को नक्सलियों ने अचानक हमला कर प्रखंड कार्यालय, पुलिस इंसपेक्टर कार्यालय, मदनपुर थाना गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

पुलिस निरीक्षक कार्यालय के पास खड़ी सलैया थाने की पुलिस की जीप को फूंक दिया था। इसी मामले में नक्सली (Naxali) विक्की उर्फ विपिन कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया था। मामले में गिरफ्तार अभियुक्त मदनपुर थाना मे कांड संख्या 133/14 एवं 138/14 में जमानत नहीं कराया था। अन्य तीन प्राथमिकी में अपना जमानत ले चुके कें। प्रखंड कार्यालय पर अगलगी एवं थाना पर हमला सहित पांच प्राथमिकी पुलिस ने दर्ज की थी।

इससे पहले, बिहार के जमुई जिले के झाझा थाने के अस्ता जंगलों में अपहरण और बड़े धमाके की योजना बना रहे सात नक्सलियों (Naxals) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सभी नक्सली हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा दस्ते के बताए जा रहे हैं। ये सभी नक्सली झाझा के गेनसाडीह में निर्माणाधीन आदिवासी छात्रावास के मुंशी और मजदूर का अपहरण करने तथा बड़ा धमाका करने की योजना बना रहे थे। इसकी खुफिया सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की और सभी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में Article 370 खत्म करने के मुद्दे पर सुनवाई शुरू

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें