बिहार: जंगल में नक्सलियों को पहुंचाते थे सामान, पत्नी और बेटे सहित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद में पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम ने 28 जून को मदनपुर थाना क्षेत्र के छालीदोहर (मुंशीबिगहा) गांव में छापेमारी कर भाकपा माओवादी के कुख्यात नक्सली (Naxali) सरयू भुइयां को गिरफ्तार कर लिया।

Naxali

पत्नी और बेटे के साथ नक्सली गिरफ्तार।

बिहार के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले में पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम ने 28 जून को मदनपुर थाना क्षेत्र के छालीदोहर (मुंशीबिगहा) गांव में छापेमारी कर भाकपा माओवादी के कुख्यात नक्सली (Naxali) सरयू भुइयां को गिरफ्तार कर लिया।

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) का सहयोग करने के आरोप में सरयू की पत्नी फूलवसिया देवी और उसके बेटे अरविद भुइयां को भी गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने सरयू के घर से एक देसी कारबाइन, तीन कारतूस व दैनिक उपयोग का बड़ी मात्रा में सामान बरामद किया गया।

नक्सलवाद को कुचलने की तैयारी! नक्सली पकड़वाओ 1 करोड़ रुपए का इनाम पाओ

एसडीपीओ अनूप कुमार के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली द्वारा दैनिक उपयोग एवं खाने-पीने का सामान नक्सलियों (Naxalites) के लिए जंगल में पहुंचाए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए नक्सली (Naxali) सरयू के घर छापेमारी की। इस दौरान देसी कारबाइन, दो कारतूस के अलावा 25 केजी आटा, 10 केजी मैदा, 15 केजी बेसन, 15 केसी रिफाइन तेल, मोबाइल, नक्सली पर्चा व अन्य सामान को बरामद किया गया।

एसडीपीओ के अनुसार, सरयू और उसके परिवार ने पहले भी नक्सलियों को सामान पहुंचाया है। 28 जून को भी ये लोग कनौदी के जंगल में नक्सलियों को सामान पहुंचाने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही इन लोगों को दबोच लिया गया। पूछताछ के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें को जेल भेज दिया गया है।