बिहार: औरंगाबाद में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, धमकी देकर वसूलता था लेवी

बिहार के औरंगाबाद जिले में पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने हार्डकोर नक्सली राजेंद्र पासवान उर्फ पारस उर्फ उदय को जिले के बंदेया थाना के सिमरहुआ गांव से गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इस नक्सली को दबोच लिया। इस गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पर आईईडी (IED) लगाने और लेवी वसूलने का आरोप है।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में पुलिस (Police) को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) राजेंद्र पासवान उर्फ पारस उर्फ उदय को जिले के बंदेया थाना के सिमरहुआ गांव से गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई सशस्त्र सीमा बल (SSB) 29वीं वाहिनी और पुलिस ने संयुक्त रूप से की है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस (Police) को खुफिया सूचना मिली थी कि सिमरहुआ में नक्सली (Naxalite) मौजूद हैं और किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इस नक्सली को दबोच लिया। इस गिरफ्तार नक्सली पर आईईडी लगाने और लेवी वसूलने का आरोप है।

छत्तीसगढ़: धमतरी में कमजोर पड़ चुके हैं नक्सली संगठन, ग्रामीणों के बीच फिर भी दहशत का माहौल

पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया नक्सली अधौरा थाना कांड संख्या 25/2007 का अभियुक्त है। कैमूर एएसपी के मुताबिक, वह जिले में भय और दहशत पैदाकर लेवी वसूलने का कार्य करता था।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सली कैमूर जिले के अधौरा थाना क्षेत्र में साल 2007 में हुए नक्सली घटना में शामिल था। पूछताछ के दौरान उसने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसएसबी (SSB) ने नक्सली राजेंद्र को कैमूर पुलिस को सौंप दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें