Bihar: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 15 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां पुलिस ने एक कुख्यात इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

सर्च ऑपरेशन के दौरान औरंगाबाद-गया सीमा क्षेत्र के आमस थाना के जंगलों से सुरक्षाबलों ने कुख्यात नक्सली (Naxali) राहुल विकास को पकड़ा है।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां पुलिस ने एक कुख्यात इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। बता दें कि भाकपा माओवादी नक्सलियों ने 21 से 25 सितंबर तक स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की है।

इस दौरान नक्सलियों द्वारा किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षाबलों द्वारा जिले के दक्षिणी इलाके के जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। जानकारी के अनुसार, इस सर्च ऑपरेशन के दौरान औरंगाबाद-गया सीमा क्षेत्र के आमस थाना के जंगलों से सुरक्षाबलों ने कुख्यात नक्सली (Naxalite) राहुल विकास को पकड़ा है।

Coronavirus: भारत में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 55 लाख के पार, 24 घंटे में आए 75,083 नए मामले

नक्सली राहुल विकास झारखंड का रहनेवाला है। इस नक्सली (Naxali) पर झारखंड सरकार ने 15 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। इससे सुरक्षाबलों द्वारा पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि नक्सलियों के स्थापना दिवस के मद्देनजर गया जिले में भी नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

अभियान में जिला पुलिस के साथ सीआरपीएफ, कोबरा और एसटीएफ के सुरक्षाबलों को लगाया गया है। जंगल के अलावा मैदानी इलाके में भी नक्सलियों की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। जिले में निर्माणाधीन सड़क, पुल, पुलियों के अलावा अन्य योजनाओं में लगी मशीनों पर नजर रखी जा रही है। नक्सल इलाके (Naxal Area) की योजनाओं के कार्य कराने वाले ठेकेदारों को सतर्क किया गया है।

जम्मू कश्मीर: चरार-ए-शरीफ क्षेत्र में बीते 12 घंटे से चल रहा एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर

कार्य में लगी मशीनों को सुरक्षित जगह पर खड़ा करने का निर्देश दिया गया है। आशंका है कि नक्सली स्थापना दिवस या शहादत दिवस के मौके पर किसी न किसी वारदात को अंजाम देते हैं। इसलिए नक्सलियों के स्थापना दिवस को लेकर सभी थाना एवं सीआरपीएफ, एसएसबी व एसटीएफ कैंप को अलर्ट किया गया है।

ये भी देखें-

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। नक्सलियों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। नक्सली इलाके की योजनाओं पर निगरानी की जा रही है। बता दें कि नक्सलियों के स्थापना दिवस को लेकर पुलिस मुख्यालय और राज्य के नक्सल अभियान से जुड़े पुलिस के वरीय पदाधिकारियों सहित सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें