Bihar Assembly Elections 2020: दूसरे चरण का मतदान आज, होगा इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर आज यानी 3 नवंबर को मतदान है। इस चरण में कई दिग्गजों की अग्निपरीक्षा होगी।

Bihar Assembly Elections 2020

फाइल फोटो।

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव आयोग ने कुल 41,352 मतदान केंद्र बनाए हैं।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर आज यानी 3 नवंबर को मतदान है। इस चरण में कई दिग्गजों की अग्निपरीक्षा होगी। कई बड़े नेताओं के बेटे और रिश्तेदार मैदान में हैं। दूसरे चरण में भाजपा से मनोज कुमार सिंह, कामेश्वर सिंह मुन्ना, प्रदीप ठाकुर सहित कई बड़े नेता बगावत कर इस चरण में किस्मत आजमा रहे हैं।

जदयू से रवि ज्योति, रामचंद्र सदा, ललन भुइयां, राजू गुप्ता, शैलेंद्र प्रताप एवं मंजीत सिंह ने भी बगावत कर चुनावी रण में हैं। इसके अलावा, दूसरे चरण के रण में कई बाहुबली मैदान में हैं। बाहुबलियों में रीतलाल राय, काली पांडेय, बोगो सिंह, मुन्ना शुक्ला के नाम शामिल हैं।

गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहता है 5वां प्रांत, भारत ने दिया दो टूक जवाब; ये है विवाद की वजह

इसके अलावा बाहुबली प्रभुनाथ सिंह के भाई केदारनाथ सिंह, बेटा रणधीर सिंह, बाहुबली धूमल सिंह की पत्नी सीता देवी और बाहुबली रामा सिंह की पत्नी वीणा देवी भी मैदान में हैं। बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद भी मैदान में हैं। साथ ही इस चरण में कई दिग्गज नेताओं के रिश्तेदार भी चुनावी समर में हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिणी यादव, शत्रुध्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा, पूर्व गवर्नर निखिल कुमार के भतीजे पप्पू सिंह के अलावा हरियाणा के गवर्नर सत्यदेव नारायण आर्य के बेटे कौशल किशोर एवं चिराग पासवान के चचेरे भाई कृष्ण राज की किस्मत ईवीएम में लॉक हो जाएगी।

अफगानिस्तान: काबुल यूनिवर्सिटी पर आईएस का बड़ा आतंकी हमला, 25 लोगों की मौत

लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव, समधी चंद्रिका राय, पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा, आलोक कुमार मेहता भी इसी चरण में किस्मत आजमा रहे हैं।

इसके अलावा नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से उनके चहेते मंत्री श्रवण कुमार, मधुबन से मंत्री राणा रणधीर सिंह, पटना साहिब से भाजपा के दिग्गज नंदकिशोर यादव और हथुआ से रामसेवक सिंह इस चरण में हैं। दूसरे चरण में ही स्वघोषित मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी भी मैदान में हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि दूसरे चरण के लिए चुनाव आयोग ने कुल 41,352 मतदान केंद्र बनाए हैं। 8,694 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं। 3,548 बूथों पर वेबकास्ट की व्यवस्था की गई है। इस चरण में सबसे अधिक उम्मीदवार महाराजगंज सीट पर हैं। यहां कुल 27 लोग चुनाव लड़ रहे हैं जबकि दरौली सीट पर से सिर्फ चार लोग चुनावी मैदान में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें