Bihar Assembly Elections 2020: नक्सल प्रभावित इलाके के लोगों ने नक्सलियों को दिया मुंहतोड़ जवाब, मतदान कर तोड़ा रिकॉर्ड

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के नक्सल प्रभावित (Naxal Area) बांका जिले में नक्सलियों (Naxals) को मुंहतोड़ जवाब देते हुए वोटरों ने जमकर वोट किया।

Naxal Area

इस बार नक्सल प्रभावित (Naxal Area) बेलहर और कटोरिया ने साल 2015 का वोट प्रतिशत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार कटोरिया में 59.74 और बेलहर में 58.21 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के नक्सल प्रभावित (Naxal Area) बांका जिले में नक्सलियों (Naxals) को मुंहतोड़ जवाब देते हुए वोटरों ने जमकर वोट किया। जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदाताओं ने जमकर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। उनके जोश और जज्बे के आगे नक्सलियों और कोरोना का डर भी मात खा गए।

वोटिंग के दौरान प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी। हैंड सैनिटाइज, मास्क और ग्लब्स के साथ गोल घेरा का लक्ष्मण रेखा खींचा गया था। वहीं, नक्सल प्रभावित (Naxal Area) कटोरिया और बेलहर विधान सभा क्षेत्रों में नक्सलियों की घेराबंदी दो हेलीकॉप्टरों से की गई थी। इसके साथ ही 50 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों की मुस्तैदी से नक्सलियों (Naxalites) की एक न चली।

Kashmir: BJP कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल आतंकियों की पहचान हुई, वारदात में इस्तेमाल गाड़ी बरामद

बता दें कि इलाके में प्रशासन ने मतदान के चार दिन पहले ही नक्सली बैनर पोस्टर के साथ तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। शहरी क्षेत्रों में सुबह के समय वोटरों की संख्या कम रही। इससे इतर ग्रामीण क्षेत्रों में संख्या अधिक थी। पर जैसे-जैसे समय आगे आया मतदाताओं ने बूथों पर दस्तक देना शुरु कर दिया।

जिले में सौ साल से अधिक उम्र के वोटरों की संख्या 585 है। इसमें परिवार वालों और पुलिस के जवानों के सहयोग से हजारों दिव्यांग एवं कई वृद्ध वोटरों ने मतदान में भाग लिया।

ये भी देखें-

बता दें कि इस बार नक्सल प्रभावित (Naxal Area) बेलहर और कटोरिया ने साल 2015 का वोट प्रतिशत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार कटोरिया में 59.74 और बेलहर में 58.21 प्रतिशत मतदान हुआ है। जबकि साल 2015 में कटोरिया में 56 और बेलहर में मात्र 54 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें