Bihar Assembly Election 2020: लखीसराय में पुलिस चला रही जबरदस्त अभियान, नक्सलियों की अब खैर नहीं

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) होने वाले हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को तीन चरणों में कराने की घोषणा कर दी है।

Operation Green Hunt

फाइल फोटो।

चुनाव आयोग को कोरोना की एडवायजरी के पालन कराने के साथ ही नक्सलियों (Naxals) के मूवमेंट को रोकने के लिए खास कदम उठाए जाएंगे।

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) होने वाले हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को तीन चरणों में कराने की घोषणा कर दी है। इसके लिए 1 अक्टूबर, 2020 को अधिसूचना जारी होने के बाद 8 अक्टूबर तक नामांकन पत्र प्रत्याशी द्वारा भरा जायेगा।

9 अक्टबूर को स्क्रूटनी होगी जबकि 12 अक्टूबर तक नामांकन में वैध पाए जाने वाले प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। 26 अक्टूबर की शाम तक ये प्रत्याशी खुद के लिए जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट का समर्थन मांग सकेंगे। चुनाव आयोग द्वारा (Election Commission) घोषणा किए जाने के बाद प्रशासनिक और राजनीतिक स्तर पर तैयारी को लेकर हलचल तेज हो गई है।

Dhanbad: एक करोड़ के इनामी नक्सली को पकड़ने लिए CRPF ने की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि बिहार के भभुआ, सासाराम, औरंगाबाद, गया, नवादा, लखीसराय, मुंगेर और जमुई जिले के करीब दो दर्जन विधानसभा क्षेत्र अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र (Naxal Area) हैं। इन क्षेत्रों में चुनाव आयोग को कोरोना की एडवायजरी के पालन कराने के साथ ही नक्सलियों (Naxals) के मूवमेंट को रोकने के लिए खास कदम उठाए जाएंगे।

इसी कड़ी में सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के लखीसराय जिले में पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया। एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में 27 सितंबर को नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के जंगली व पहाड़ी क्षेत्रों में एसटीएफ (STF), सीआरपीएफ (CRPF) और कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा सर्च अभियान चलाया गया।

जयंती विशेष: भगत सिंह की फांसी को रोकने के लिए क्या महात्मा गांधी ने कोशिश की थी? यहां जानें पूरा सच

इस दौरान पुलिस ने चानन थाना क्षेत्र के जंगलों और पहाड़ी इलाकों सहित नक्सल प्रभावित गांवों में सर्च अभियान चलाया। इसके अलावा, कछुआ, बासकुंड, महजनमा, सतघरवा, घोघरघाटी, बरमसिया, पंचभूर आदि जंगली क्षेत्रों में भी नक्सलियों के (Naxals) खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी देखें-

बता दें कि पुलिस के एक्टिव होते ही नक्सली गतिविधियों में शामिल लोगों के साथ-साथ आपराधिक छवि के लोगों के बीच डर पैदा हो गया है। एएसपी अभियान अमृतेश के मुताबिक, लखीसराय, जमुई और मुंगेर जिले की तरफ से नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने आमजनों को भयमुक्त होकर चुनाव में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें