बिहार: जमुई जिले में बड़े हमले की फिराक में हैं नक्सली, सुरक्षाबलों की छापेमारी में हथियार बरामद, सभी नक्सली फरार

नक्सली के घर की तलाशी में 9 एमएम का एक कार्बाइन, दो मैगजीन व तीन पीस 9एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

बिहार के जमुई जिले के चकई थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सुरक्षाबलों के अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चकाई और चरकापत्थर थाना की सीमा पर के पास स्थित टोला पहाड़ कथावर गांव में नक्सली सुनील मरांडी के घर की तलाशी के दौरान कार्बाइन व जिंदा कारतूस बरामद किया है।

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों को चकाई व चरकापत्थर सीमा पर स्थित टोला पहाड़ कथावर गांव में नक्सली सुनील मरांडी के घर किसी घटना को अंजाम देने के लिए नक्सलियों (Naxalites) के एकत्र होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके तहकीकात में सीमा सुरक्षा बल के 16 वाहिनी के कमांडेंट विनय कुमार सिंह के निर्देश पर एसएसबी सी कंपनी के कंपनी कमांडर पीके मंडल के नेतृत्व में चकाई व चरकापत्थर थाना पुलिस के जवानों की एक टीम बनाई गई। ये टीम टोला शनिवार शाम को चिन्हित पहाड़ कथावर गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस छापेमारी अभियान में टोला पहाड़ कथावर गांव में नक्सली सुनील मरांडी के घर से एक धान की टोकरी में छिपाकर रखे हथियार को बरामद करने में सफलता मिली। हालांकि नक्सलियों (Naxalites) को सुरक्षाबलों के आने की सूचना पहले ही मिल गई थी, तभी वो सर्च ऑपरेशन से ठीक पहले गांव से भाग गये। हालांकि इस दौरान नक्सली के घर की तलाशी में 9 एमएम का एक कार्बाइन, दो मैगजीन व तीन पीस 9एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

गौरतलब है कि हाल के समय में पुलिस के लिए यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। एएसपी सुधांशु कुमार ने हथियार बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके से भागे नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी के लिए संभावित जगहों पर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें