बिहार: जमुई में पुलिस को मिली एक और सफलता, वॉन्टेड नक्सली को दबोचा

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस (Police) की ओर से नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। संयुक्त कार्रवाई में थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव से नक्सली (Naxalite) मिथुन कुमार उर्फ मिथुन शेख को गिरफ्तार कर लिया गया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना पुलिस (Police) और एसएसबी (SSB) ने 27 जुलाई को संयुक्त कार्रवाई में थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव से नक्सली (Naxalite) मिथुन कुमार उर्फ मिथुन शेख को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस (Police) की ओर से नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। जिले के लक्ष्मीपुर थाना पुलिस और एसएसबी (SSB) ने 27 जुलाई को संयुक्त कार्रवाई में थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव से नक्सली (Naxalite) मिथुन कुमार उर्फ मिथुन शेख को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार नक्सली को लक्ष्मीपुर पुलिस अपने साथ ले गई। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने नक्सली के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तार नक्सली मिथुन कुमार नवंबर, 2018 में हुई एक नक्सली वारदात में वॉन्टेड था। जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मीपुर पुलिस ने बेलहर पुलिस और एसएसबी के सहयोग से फरार नक्सली मिथुन कुमार को गोरगामा से गिरफ्तार किया।

बिहार: जमुई में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 सालों से फरार नक्सली सेक्शन कमांडर गिरफ्तार

इस ऑपरेशन में एसएसबी के सहायक कमांडेंट अनजन सरकार और एसएसबी एवं पुलिस के जवान शामिल थे। बता दें कि जिले में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान छेड़ रखा है। लगातार नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है। 27 जुलाई को ही पुलिस ने बरहट थाना क्षेत्र के खिरिया जंगल में छापेमारी कर दस सालों से फरार नक्सली (Naxalite) सेक्सन कमांडर को गिरफ्तार किया है।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सली सेक्शन कमांडर का नाम सपन मांझी उर्फ तालो संथाल उर्फ बोरेन बताया जा रहा है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ जमुई के बरहट, सोनो तथा खैरा थाना में कुल आठ मामले दर्ज हैं। इसके अलावा झारखंड के भी कई थानों में उसके खिलाफ नक्सली मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें