बिहार: पश्चिमी चंपारण में एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, डीलर को लेवी की धमकी देने वाला नक्सली गिरफ्तार

छानबीन में पुलिस ने पाया गया कि जिस नंबर से सभी लोगों को फोन कर धमकी दी गई, वो फोन गांव के ही एक व्यक्ति से चुराई गई थी।

Naxalites

बिहार के पश्चिमी चंपारण में एसटीएफ और बगहा जिले की पुलिस ने नौरंगिया थाने के गौरी बेलवा निवासी व डीलर को लेवी की मांग करने वाला पर्चा लिखने वाले नक्सली सुधीर राम को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में देवताहा गांव से नक्सलियों (Naxalites) के नाम पर लेवी की धमकी देने वाले नक्सली सदस्य को दबोचा लिया गया।

Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भाग खड़े हुए नक्सली

पुलिस अधिक्षक किरण कुमार गोरख जाधव के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। पुलिस पूछताछ में नक्सली ने स्वीकार किया है कि उसने नक्सलियों (Naxalites) के नाम पर जितने लोगों को पत्र लिखा गया है, वह उसी ने लाल स्याही से लिखा। गिरोह के अन्य सदस्य पत्र को संबंधित व्यक्ति तक पहुंचा देते थे।

गौरतलब है कि, पिछले 25 अप्रैल को नौरंगिया थाने में गौरी बेलवा निवासी निवासी व डीलर पारसनाथ ने थाने में मामला दर्ज कराया था कि नक्सलियों (Naxalites) ने पत्र लिखकर उनसे रंगदारी की मांग की है। साथ ही लेवी की रकम नहीं देने पर पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई।

नौरंगिया थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र के द्वारा इस प्रकरण में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू किया गया। इस दौरान पुलिस ने पाया गया कि जिस नंबर से सभी लोगों को फोन कर धमकी दी गई, वो फोन गांव के ही एक व्यक्ति से चुराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने सबसे पहले उस ग्रामीण को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पता चला कि उसने अपना मोबाइल रिपेयर के लिए गांव में दिया था, जिससे फोन किया गया होगा।

इस जानकारी के बाद पुलिस ने रिपेयर शॉप से मोबाइल चुराकर फोन करने वाले युवक की तलाश शुरू की, तो मामला परत दर परत खुलता चला गया। थानाध्यक्ष के अनुसार, इस पूरे मामले में शामिल तीनों नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें