बिहार: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में CRPF अधिकारी सहित दो जवान घायल

नक्सलियों के इस हमले में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट विभोर सिंह, रेडियो ऑपरेटर सुरेंद्र कुमार और हवलदार सुमन पांडे घायल हो गये।

Naxalites

फाइल फोटो

बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी सहित दो जवान घायल हो गये हैं। 

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों की कायराना हरकत, घर पर इलाजरत जवान की हत्या कर शव को सड़क पर फेंका

जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सीआरपीएफ के 205 कोबरा बटालियन के जवान पिछले दो दिनों से संदिग्ध नक्सलियों की तलाश में बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चला रखा था। इसी दौरान गया-औरंगाबाद जिले के मध्य पड़ने वाले पंचरुखिया पहाड़ी के पास नक्सलियों (Naxalites) ने आईईडी विस्फोट कर तीन जवानों को जख्मी कर दिया, जिन्हें फौरन इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन दो जवानों की हालात नाजुक होने के कारण उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र के अनुसार, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को नक्सलियों (Naxalites) की तलाश के लिए चकरबंधा, लंगुराही और पंचरुखिया पहाड़ी की तरफ भेजा गया। इसी दौरान मदनपुर थाना क्षेत्र के करीबाडोह जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई। इस बीच सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख घटनास्थल से फरार होने के लिए नक्सलियों ने जवानों पर आईईडी विस्फोट कर दिया।

नक्सलियों के इस हमले में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट विभोर सिंह, रेडियो ऑपरेटर सुरेंद्र कुमार और हवलदार सुमन पांडे घायल हो गये। जिन्हें मदनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। लेकिन इनकी हालत गंभीर होने के कारण गया के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। हालांकि यहां दो जवान की हालत में सुधार नहीं हुआ। ऐसे में दो जवानों को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेज दिया गया। जहां पर इनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं हमलावर नक्सलियों (Naxalites) की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें