बिहार: औरंगाबाद में 2 IED बरामद, पुलिस ने 9 नक्सलियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में 5 अगस्त को दो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद की गई थी। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) के द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) के मामले में ढीबरा थाना के एएसआई अखिलेश्वर साह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में दोनों राज्यों के 9 नक्सलियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में 5 अगस्त को दो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद की गई थी। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। जानकारी के मुताबिक, बिहार एवं झारखंड के भाकपा माओवादी के नक्सलियों का हाथ है। जिले के ढीबरा थाना क्षेत्र के झरना गांव के पास जंगल स्थित पहाड़ी पर दोनों राज्यों के करीब दो दर्जन नक्सली (Naxalites) जंगल में इकट्ठे हुए थे।

नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रची थी, जिसे नाकाम कर दिया गया। नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) के मामले में ढीबरा थाना के एएसआई अखिलेश्वर साह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में दोनों राज्यों के 9 नक्सलियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इसके अलावा करीब 10 से अधिक नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 38,628 नए केस, दिल्ली में संक्रमण दर सबसे निचले स्तर पर

बता दें कि झरना के जंगलों में नक्सल विरोधी अभियान पर जाने वाले सुरक्षाबलों को टारगेट करने के लिए नक्सलियों ने दोनों आईईडी बम लगाया था। आईईडी बम से कुछ दूर तक तार लगाया गया था। एएसपी अभियान शिवकुमार राव के अनुसार, दोनों आईईडी को बरामद कर नक्सलियों की साजिश को विफल कर दिया गया है। नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन जारी है।

ये भी देखें

बता दें कि झरना गांव के कुछ ही दूर भलुआही में एसएसबी (SSB) का कैंप है। इस कैंप के सुरक्षाबलों का हर दिन झरना के जंगल सहित आस-पास के इलाकों में गश्त पर जाना होता है। नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इसी जंगल में आईईडी प्लांट किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें