बड़ा खुलासा: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से खेला जा रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, 2 मौलाना गिरफ्तार

हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इन्हें फंडिंग करती थी। ATS टीम करीब 4 दिन से इनसे पूछताछ कर रही है।

ISI

पकड़े गए मौलाना का नाम जहांगीर और उमर गौतम है, ये लखनऊ के बड़े मुस्लिम संस्थान से जुड़े हैं। ATS अधिकारियों के मुताबिक, ये दोनों गरीब हिंदुओं को अपना टारगेट बनाते थे और अब तक करीब एक हजार लोगों का धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं।

लखनऊ: यूपी में धर्म परिवर्तन और उसके पीछे पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होने की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। यूपी ATS ने 2 मौलानाओं को लखनऊ से गिरफ्तार किया है और ये दोनों मोटिवेशन देकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाने में शामिल बताए जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इन्हें फंडिंग करती थी। ATS टीम करीब 4 दिन से इनसे पूछताछ कर रही है।

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो का पाइप बम बरामद

पकड़े गए मौलाना का नाम जहांगीर और उमर गौतम है, ये लखनऊ के बड़े मुस्लिम संस्थान से जुड़े हैं। ATS अधिकारियों के मुताबिक, ये दोनों गरीब हिंदुओं को अपना टारगेट बनाते थे और अब तक करीब एक हजार लोगों का धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं। धर्म परिवर्तन करने वालों में मूक बधिर और महिलाएं भी शामिल हैं।

ये दोनों मौलाना इस्लामिक सेंटर चलाते हैं। इनके बारे में जानकारी तब मिली, जब 3 जून को दिल्ली के डासना मंदिर में दो मुस्लिम लड़कों ने पुजारी पर हमले का प्रयास किया और जब इन लड़कों को पकड़ा गया तो पूछताछ में इन्होंने मौलाना का नाम बताया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें