नक्सलियों के शांति वार्ता के प्रस्ताव पर सीएम बघेल ने कहा- हथियार डालने पर ही होगी बात, नहीं थोप सकते शर्त

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच नक्सलियों द्वारा प्रस्तावित शांति वार्ता पर सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है।

Naxalites

फाइल फोटो।

सीएम बघेल का यह बयान, उस लेटर के बाद आया है जिसमें नक्सलियों (Naxalites) ने कहा था कि सरकार जंगल से फोर्स को हटाए और जेल में बंद नक्सलियों को रिहा करें, इसके बाद नक्सली शांति वार्ता करेंगे।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच नक्सलियों द्वारा प्रस्तावित शांति वार्ता पर सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। सीएम ने इस मुद्दे पर कड़ा रुख अख्तियार किया है।

सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को साफ कर दिया कि नक्सली हम पर शर्त नहीं थोप सकते हैं। नक्सलियों को पहले हथियार डालना होगा, उसके बाद ही उनसे बात हो सकती है।

बता दें कि सीएम बघेल का यह बयान, उस लेटर के बाद आया है जिसमें नक्सलियों (Naxalites) ने कहा था कि सरकार जंगल से फोर्स को हटाए और जेल में बंद नक्सलियों को रिहा करें, इसके बाद नक्सली शांति वार्ता करेंगे।

हालांकि सीएम बघेल ने साफ कर दिया है कि नक्सलियों के साथ शांतिवार्ता उनकी शर्तो पर नहीं होगी, बल्कि सरकार की नीति के अनुसार होगी।

Janata Curfew: आज पूरे हुए जनता कर्फ्यू के एक साल, पीएम मोदी ने लोगों से की थी ये अपील

सीएम ने नक्सलियों की शर्तो को खारिज कर दिया और कहा कि राज्य को नक्सलियों से बात करने में परहेज नहीं है, लेकिन बातचीत सरकार की नीति और देश के संविधान के दायरे में ही होगी।

सीएम ने ये भी कहा कि नक्सलियों को पहले हथियार छोड़ने होंगे और भारत के संविधान के प्रति अपनी आस्था को जताना होगा, इसके बाद ही बातचीत हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें