भारत बंद: अनशन पर बैठे अन्ना हजारे, कहा- किसानों के समर्थन में पूरे देश में चले आंदोलन

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कहा, ‘देश में आंदोलन होना चाहिए, जिससे सरकार पर दबाव बने और वह किसानों के हित में कदम उठाए।’

Anna Hazare

अन्ना हजारे (Anna Hazare) महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि यही सही समय है जब किसान सड़कों पर आएं और अपना मुद्दा हल कराएं। मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा।

पुणे: केंद्र सरकार के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) भी किसानों के समर्थन में आगे आए हैं। अन्ना हजारे अपना समर्थन किसानों को देने के लिए आज एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं।

अन्ना ने कहा, ‘देश में आंदोलन होना चाहिए, जिससे सरकार पर दबाव बने और वह किसानों के हित में कदम उठाए।’

अन्ना हजारे ने एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा, ‘मैं देश के लोगों से अपील करता हूं, दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, वह पूरे देश में चलना चाहिए। सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की जरूरत है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उतरना होगा. लेकिन कोई हिंसा ना करें।’

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 97 लाख के पार, दिल्ली में आए 1,674 नए केस

बता दें कि अन्ना हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि यही सही समय है जब किसान सड़कों पर आएं और अपना मुद्दा हल कराएं। मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा।

अन्ना हजारे ने कृषि लागत और मूल्य आयोग (सीएसीपी) को स्वायत्तता देने और एमएस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की जरूरत पर जोर दिया। इस दौरान अन्ना ने सरकार को आंदोलन करने की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ आश्वासन देती है, कभी मांगें पूरी नहीं करती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें