बाड़मेर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी शख्स, BSF जवानों ने मार गिराया

जवानों ने उसे कहा कि जहां हो वहीं रुक जाओ। दोनों हाथ ऊपर कर के वहीं खड़े हो जाओ। जवानों के बार-बार कहने पर भी जब वह नहीं माना और आगे बढ़ता रहा।

BSF जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। सांकेतिक तस्वीर

जवानों के बार-बार कहने पर भी वह नहीं माना और आगे बढ़ता रहा। जिसपर जवानों ने उसे दो गोली मारी और वह वहीं ढेर हो गया।

बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाक (India-Pakistaan) सीमा के बाड़मेर सेक्टर में एक घुसपैठिए को मार गिराया है। सीमा क्षेत्र में लगे कटीले तारों को पार कर वह भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। गश्त कर रहे बीएसएफ जवानों ने कई बार उसे रुकने को कहा। जब वह नहीं रुका तो जवानों ने उसे गोली मार दी।

केरल विमान हादसे की बड़ी वजह आई सामने, अधिकारियों ने किया बड़ा खुलासा

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistaan) सीमा बाड़मेर सेक्टर में बीएसएफ के जवान गश्त पर थे। तभी उन्होंने सीमा पर लगे तारों के पास कुछ हलचल दिखाई दी। पास जा कर देखा तो एक व्यक्ति सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था। जवानों ने उसे कहा कि जहां हो वहीं रुक जाओ। दोनों हाथ ऊपर कर के वहीं खड़े हो जाओ। जवानों के बार-बार कहने पर भी जब वह नहीं माना और आगे बढ़ता रहा। जिसपर जवानों ने उसे दो गोली मारी और वह वहीं ढेर हो गया। युवक के पास से पाकिस्तानी नोट मिले हैं। बाड़मेर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मीटिंग कर शव को वापस करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के 5 कैंप किए ध्वस्त, 70 नक्सलियों ने डाले हथियार

गौततलब है कि भारत-पाक (India-Pakistaan) सीमा क्षेत्र में कटीले तार लगे हुए हैं। बीएसएफ के जवान 24 घंटे सीमा पर गश्त करते हैं। रात में निगरानी के लिए फ्लड लाइटें लगी हैं। इसलिए सीमा क्षेत्र में किसी भी हलचल को आसानी से देखा जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें