Dantewada: सरेंडर कर चुके नक्सलियों के बैंक अकाउंट खुलवाए गए, जमा किए गए 10-10 हजार रुपए

दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सरेंडर कर चुके नक्सलियों (Naxalites) का उन्हीं इलाकों के बैंकों में खाता खुलवाया जा रहा है।

कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जितने भी माओवादियों ने लोन वर्राटू अभियान (Lone Varatu) के तहत सरेंडर किया है अब उनके बैंक अकाउंट (Bank Account) खुलवाने की भी शुरुआत हो गई है। 

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के (Lone Varatu) तहत बड़ी संख्या में नक्सली सरेंडर कर चुके हैं और मुख्यधारा की ओर लौट रहे हैं।

ताजा खबर ये है कि दंतेवाड़ा पुलिस ने लोन वर्राटू पार्ट 2 अभियान (Lone Varatu Part-2) ) की शुरुआत की है। जिसके तहत सरेंडर कर चुके नक्सलियों (Naxalites) को लाभ दिया जा रहा है। दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सरेंडर कर चुके नक्सलियों का उन्हीं इलाकों के बैंकों में खाता खुलवाया जा रहा है।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा के इस नक्सल प्रभावित इलाके में बनेंगे 556 प्रधानमंत्री आवास, नक्सलियों की वजह से रुका था काम

वहीं, कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जितने भी माओवादियों ने लोन वर्राटू अभियान (Lone Varatu) के तहत सरेंडर किया है, उनके बैंक अकाउंट (Bank Account) खुलवाने की भी शुरुआत अब हो गई है।

बता दें कि 25 जून को कटेकल्याण (katekalyan) के बैंक में 12 से ज्यादा नक्सलियों (Naxalites) का खाता (Bank Account) खुलवाया गया। इसके साथ ही सभी के खाते में 10-10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी डाली गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें