दुनिया के नंबर 1 आतंकी को अमेरिका ने मार गिराया, इराक भी कर रहा है दावा

Donald Trump

दुनिया के लिए पिछले एक दशक से आतंक का पर्याय बन चुके आईएस (IS) के सरगना अबु बकर अल बगदादी को आखिरकार अमेरिका ने मार गिराया। दुनिया को इस बात की  जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति (Donald Trump) ने खुद दी है। अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने के बाद उसके आतंकी संगठन आईएस की कमर टूट गई है।

Donald Trump

 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि बीती रात अमेरिकी सेना के एक बड़े ऑपरेशन में इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस का सरगना अबू बकर अल बगदादी मारा गया है। उसके साथ उसके तीन बच्चे और कई सहयोगी भी मारे गए हैं। ट्रंप ने बताया कि बगदादी एक सुरंग में छिपा हुआ था।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि घिर जाने के बाद बगदादी ने खुद को बच्चों सहित उड़ा लिया। वह कायर था और कुत्ते की मौत मारा गया। डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि पिछले रात अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकी को इंसाफ के दायरे में लाया। अबू बकर अल बगदादी मारा गया। वह दुनिया के सबसे खूंखार और हिंसक संगठन का संस्थापक और सरगना था। ट्रम्प ने आईएस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए रूस, सीरिया और तुर्की को शुक्रिया कहा। ट्रम्प ने कहा कि वो ऑपेरशन को देख रहे थे।
 
अबू बकर अल बगदादी के सफाए के लिए चलाए गए अभियान में इराक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है। इराक के एक खुफिया शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है। इससे पहले एक डिफेंस पोर्टल ने विभिन्न सूत्रों के हवाले से कहा था कि सीरिया में शनिवार को बगदादी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया था। हाल ही में बगदादी की मौत की खबरें कई बार मीडिया की सुर्खियां बनी थी, लेकिन हर बार अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर वो सबको चौंका देता था। हालांकि समाचार वेबसाइट ने रविवार को बताया था कि बगदादी सीरिया में अमेरिकी विशेष बलों की कार्रवाई के दौरान आत्मघाती हमले में मारा गया। पोर्टल ने बताया कि उसे सूचना मिली है कि बगदादी ने अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई के दौरान आत्मघाती विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि अभी-अभी कुछ बहुत बड़ा हुआ है हालांकि उन्होंने खुलासा नहीं किया कि वे किस संबंध में ऐसा कह रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें