उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी हमले की आशंका, अलर्ट जारी

पाकिस्तान के आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी (Terrorists) हमले की फिराक में हैं। अयोध्या में राममंदिर पर फैसले को लेकर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है।

Terrorists

अयोध्या में राममंदिर पर फैसले को लेकर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

पाकिस्तान के आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी (Terrorists) हमले की फिराक में हैं। अयोध्या में राममंदिर पर फैसले को लेकर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

Terrorists
उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी

खुफिया एजेंसियों के को इनपुट मिला है कि 7 आतंकियों (Terrorists) की एक टीम ने नेपाल के रास्ते यूपी में घुसपैठ कर लिया है। आतंकियों के इस ग्रुप में पाकिस्तान के आतंकी भी शामिल हैं। इनमें से 5 आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इन आतंकियों (Terrorists) के नाम मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी हैं। इन आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छिपे होने की आशंका है। इस इनपुट को सुरक्षा एजेंसीज काफी गंभीरता से ले रही हैं।

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी होने के बाद प्रदेश के जिलों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और ऐतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इनमें खास तौर पर काशी, मथुरा, अयोध्या और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर्स की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया जा चुका है। खुफिया एजेंसियों ने यूपी पुलिस को भारत-नेपाल सीमा से आतंकी (Terrorists) घुसपैठ का इनपुट पहले भी दिया था। यूपी एटीएस ने खुफिया एजेंसियों के अलर्ट को गंभीरता से लिया है।

जिसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि 40 दिन तक चली लंबी सुनवाई पूरी होने के बाद अब अयोध्या जमीन विवाद पर फैसले का इंतजार है। 17 नवंबर से पहले कभी भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है। कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनी और फैसला सुरक्षित रख लिया है।

पढ़ें: नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सोनू ने किया देश भर में नाम रौशन, इसरो प्रमुख K. Sivan के हाथों मिला सम्मान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें