असम में हिंसा के लिए मोदी ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, उग्रवादियों को दी मुख्यधारा में लौटने की सलाह

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि एनडीए की सरकार असम समझौते को पूरी तरह से लागू करने के लिए गंभीरता पूर्वक काम कर रही है, ज्यादातर समस्याओं को हल कर लिया गया है और बाकी का हल भी जल्द निकाला जाएगा।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने असम में अभी तक सरेंडर नहीं करने वाले उग्रवादियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील की। पीएम ने बकसा जिले के तमुलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि असम के लोग हिंसा के खिलाफ हैं और वे विकास, शांति, एकता व स्थिरता के साथ हैं।

Chhattisgarh: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ा एनकाउंटर, 5 जवान शहीद और दर्जनों घायल

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने आगे कहा कि एनडीए की सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए योजना बनाती है। मोदी ने असम में लंबे समय तक रहे हिंसा के माहौल के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। उनके मुताबिक, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाज के टुकड़े करके और भेदभाव करके समाज के एक वर्ग के लिए कुछ दिया जाए तो उसे धर्मनिरपेक्षता कहा जाता है और जो सभी के लिए काम करते हैं, उन्हें सांप्रदायिक कहा जाता है।’’

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने आगे कहा कि एनडीए की सरकार ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग को पूरी तरह सशक्त बनाने का प्रयास किया है। धर्मनिरपेक्षता और सांप्रदायिकता के इस खेल ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है।’’

पीएम मोदी (Narendra Modi) के मुताबिक, केंद्र और असम में पिछले पांच साल में ‘दोहरे इंजन’ वाली एनडीए सरकारों के होने से राज्य के लिए दोहरे फायदे वाले रिजल्ट सामने आये हैं।

इस रैली में पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि एनडीए की सरकार असम समझौते को पूरी तरह से लागू करने के लिए गंभीरता पूर्वक काम कर रही है, ज्यादातर समस्याओं को हल कर लिया गया है और बाकी का हल भी जल्द निकाला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें