असम: कार्बी आंगलोंग जिले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, DRG जवानों ने UPRF के दो आतंकियों को किया ढेर

डीआरजी के जवानों की कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान पुलिस को दोनों आतंकियों (Militants) के शव के पास 2 एके-47 रायफल और कई जरूरी दस्तावेज भी मिले हैं।

Militants

असम के कार्बी आंगलोंग जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कूकी उग्रवादी समूह यूनाइटेड पीपुल्स रिवोल्यूशनरी फ्रंट (United People’s Revolutionary Front) के दो आतंकी (Militants) मारे गए। इनके पास से पुलिस को 2 एके-47 रायफल और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुये हैं।

पत्रकार ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री से पूछा- ओसामा बिन लादेन शहीद था या आतंकी? मिला ये जवाब

असम के डीजीपी भास्करज्योति महंता के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर जिले के पुलिस अधिक्षक पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में डीआरजी टीम का गठन किया गया और सिंहासन पहाड़ियों के जोलन इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिये भेजा गया। इसी दौरान पहाड़ी की आड़ में छिपे दो आतंकियों (Militants) ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान पुलिस को दोनों आतंकियों (Militants) के शव के पास 2 एके-47 रायफल और कई जरूरी दस्तावेज भी मिले हैं।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, पिछले साल सितंबर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में संगठन का स्वयं-भू कमांडर-इन-चीफ मार्टिन कूकी मारा गया था जिसके बाद संगठन के ज्यादातर सदस्यों ने दिसंबर में समर्पण कर दिया।

लेकिन पिछले कई महीनों ने सगंठन के दो आतंकियों (Militants) वीरप्पन और अर्जुन समेत कई अन्य सदस्य इसे फिर से पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान इन दोनों ने संगठन में नए सदस्यों की भर्ती की। जिनके साथ ये लोग फिर से पहले की भांति गैरकानूनी गतिविधियां शुरू कर दी।

हालांकि अर्जुन को इस साल की शुरुआत में ही गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में हैं। जबकि मुठभेड़ में मारे गए ये दोनों आतंकी यूपीआरएफ के ही सदस्य हैं, जिनकी हाल ही में भर्ती होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें