असम पुलिस का हाई अलर्ट- राज्य में मंडरा रहा है आतंकी हमले का खतरा, आईएसआई और अलकायदा ने रची भारत को दहलाने की साजिश

अलकायदा (Al Qaeda) के आधिकारिक मीडिया विंग अस साहब ने भारत में कथित तौर पर मुसलमानों के उत्पीड़न से संबंधित कुछ वीडियो शेयर किए हैं। इनमें से कुछ वीडियो असम के भी हैं।

Terror Attack

देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में आतंकी हमले (Terror Attack) की आशंका को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और अलकायदा (Al Qaeda) द्वारा असम सहित देश के अन्य हिस्सों में आतंकी हमले किए जाने की साजिश रची जा रही है। इस खुफिया इनपुट के आधार पर राज्य में आतंकी हमले (Terror Attack) का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

खुफिया रिपोर्ट में खुलासा- कश्मीर में कत्लेआम के लिए पाक ने बनाई 200 लोगों की हिट लिस्ट, कश्मीरी पंडित-नेता व कारोबारी निशाने पर

असम पुलिस (Assam Police) के इस अलर्ट के अनुसार, सहयोगी एजेंसी से मिली खुफिया जानकारी से पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) की योजना आरएसएस स्वंयसेवकों‚ सेना के प्रतिष्ठानों‚ धार्मिक स्थलों और भीड़-भाड़ वाले जगहों को निशाना बनाने की है। इसके अलावा‚ आतंकी समूह द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर बम या आईईडी से धमाका और राज्य में आतंकी हमले (Terror Attack) किए जाने की भी बात कही गई है।

पुलिस (Assam Police) के इस अलर्ट में इस्लामिक कोऑपरेशन के एक ट्वीट का हवाला दिया गया है जिसमें असम के ढालपुर में पुलिस द्वारा चलाए गए अतिक्रमण अभियान में मुसलमान समुदाय के लोगों की हुई मौत की निंदा की गई है। इसके अलावा‚ इस अलर्ट में अलकायदा (Al Qaeda) की ओर से जारी एक वीडियो संदेश का भी जिक्र किया गया है‚ जिसमें असम में जिहाद की बात कही गई है।

गौरतलब है कि अलकायदा (Al Qaeda) के आधिकारिक मीडिया विंग अस साहब ने भारत में कथित तौर पर मुसलमानों के उत्पीड़न से संबंधित कुछ वीडियो शेयर किए हैं। इनमें से कुछ वीडियो असम के भी हैं। इसी के साथ अलकायदा (Al Qaeda) ने चुप न बैठने और असम और कश्मीर में जिहाद करने की बात कही है।

असम में आतंकवाद संबंधी किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नकेल कसने के लिए पुलिस (Assam Police) के सभी वरिष्ठ अधिकारियों और विभाग को आवश्यक कदम उठाने और सुरक्षा उपाय अपनाने की सलाह दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें