असम: हिमंत बिस्व सरमा बने राज्य के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दिलाई पद की शपथ

असम को अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है। बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को सीएम पद की शपथ ले ली है।

Himanta Biswa Sarma

हिमंत (Himanta Biswa Sarma) ने साल 2015 में कांग्रेस का दामन छोड़ा था लेकिन 6 साल में ही वह असम में बीजेपी का चमकता हुआ सितारा बन गए।

दिसपुर: असम को अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है। बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोमवार को सीएम पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल जगदीश मुखी ने उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान हुए कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

बता दें कि हिमंत (Himanta Biswa Sarma) ने साल 2015 में कांग्रेस का दामन छोड़ा था लेकिन 6 साल में ही वह असम में बीजेपी का चमकता हुआ सितारा बन गए।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 3,66,161 नए केस, दिल्ली में 273 मरीजों की मौत

गौरतलब है कि हिमंत को भाजपा विधायक दल और फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) विधायक दल का नेता चुना गया था। इस दौरान सर्बानंद सोनोवाल ने उन्हें अपना छोटा भाई बताते हुए कहा था कि हिमंत राज्य को और ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। हिमंत ने भी सोनोवाल के कार्यकाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बताया था और कहा था कि वह उनके मार्गदर्शक बने रहेंगे।

बता दें कि सर्बानंद सोनोवाल असम के मूल आदिवासी समुदाय सोनोवाल-काछरी से हैं, वहीं हिमंत सरमा (Himanta Biswa Sarma) उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हैं। खबर ये भी है कि सोनोवाल के पक्ष में संघ व क्षेत्रीय प्रभारी थे, जबकि हिमंत के साथ ज्यादातर विधायक थे। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व हिमंत को नाराज करने की स्थिति में नहीं है।

बता दें कि इस चुनाव में भाजपा ने 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 60 सीटें जीती हैं, जबकि उसके सहयोगी दलों एजीपी को 9 और यूपीपीएल को 6 सीट मिली हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें