असम-नागालैंड सीमा पर सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, DNLA के 8 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया

शुरुआत में छह आतंकवादियों (Terrorists) के शव बरामद हुए थे और दो अन्य शव दूरस्थ इलाके में तलाश अभियान के दौरान बाद में मिले। ऐसा संदेह है कि ये शव संगठन के दो शीर्ष नेताओं के हैं।

Militants

प्रतिकात्मक तस्वीर

नगालैंड की सीमा से लगे असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLA) के आठ आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बाबत जानकारी साझा की।

अरुणाचल प्रदेश: आतंकियों (Terrorists) से मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान शहीद, 2 लोग घायल

इससे पहले, अधिकारी ने एनकाउंटर में छह आतंकवादियों (Terrorists) के मारे जाने की पुष्टि की थी, क्योंकि तब तक अन्य दो आतंकवादियों के शव बरामद नहीं हुए थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) प्रकाश सोनेवाल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर जिले में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इस दौरान मिचिबैलुंग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच हुई एनकाउंटर में प्रतिबंधित संगठन के आठ सदस्य मारे गए।

हालांकि शुरुआत में छह आतंकवादियों (Terrorists) के शव बरामद हुए थे और दो अन्य शव दूरस्थ इलाके में तलाश अभियान के दौरान बाद में मिले। ऐसा संदेह है कि ये शव संगठन के दो शीर्ष नेताओं के हैं। इस एनकाउंटर के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान पुलिस को चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, दाउजीफांग क्षेत्र में एक पुजारी की हत्या के बाद पिछले सप्ताह से ही जिले में आतंकवादियों (Terrorists) की छानबीन जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें