चिकन बिरयानी खाने से एक की मौत और 145 बीमार, सीएम के साथ कई मंत्रियों ने की कार्यक्रम में शिरकत

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की थी। इस प्रोग्राम में करीब आठ हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। जिनको खाने के लिए बिरयानी (Biryani) के पैकेट बांटे गये थे।

Biryani

असम के कारबी आंगलोंग जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के दीफू मेडिकल कॉलेज के एक प्रोग्राम में बिरयानी (Biryani) खाने के बाद करीब 145 लोगों की तबीयत खराब हो गई, जिन्हें इलाज के लिए फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस प्रोग्राम में प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल हुये थे। ऐसे में बिरयानी (Biryani) में जहर मिलाये जाने की भी आशंका है। क्योंकि इस कार्यक्रम में शामिल हुये एक शख्स की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि उसकी मौत के पुख्ता कारणों की जांच हो रही है।

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए BSF के हेड कांस्टेबल सतीश कुमार, बर्फीली चोटी पर कर रहे थे ड्यूटी

असम सरकार के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा के अनुसार, सरकारी प्रोग्राम के दौरान भोजन करने के बाद वह खुद बीमार पड़ गये थे लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं। वहीं जिले के उपायुक्त एन चंद्र धवाजासिंघा इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की थी। इस प्रोग्राम में करीब आठ हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। जिनको खाने के लिए बिरयानी (Biryani) के पैकेट बांटे गये थे। इस घटना के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मंगलवार रात से ही करीब 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनमें से 28 को छुट्टी दे दी गई है। जबकि 117 लोगों का इलाज चल रहा है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री अभी स्वस्थ हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें