जम्मू पुलिस के हत्थे चढ़े आतंकियों के निशाने पर थी राम जन्मभूमि, अयोध्या दहलाने की ये थी साजिश

सोनू खान (Terrorist Izhar Khan) की गिरफ्तारी के बाद से परिवार के लोग काफी मुखर हैं। इजहार के भाई नूर मोहम्मद ने मीडिया में कहा था कि वह और इजहार जम्मू में फल का कारोबार करते थे। उनका भाई निर्दोष है।

Terrorist Izhar Khan

Terrorist arrested by ATS and Kashmir Police in Shamli

दशकों से राम जन्मभूमि मंदिर जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही अयोध्या आतंकियों के निशाने पर है। जम्मू पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को पिछले दिनों हिरासत में लिया था। इन आतंकियों से हुई पूछताछ से पता चला है कि इनकी योजना राम जन्मभूमि को उड़ाने थी और गिरफ्तार आतंकी इजहार उर्फ सोनू खान (Terrorist Izhar Khan) इनका मुखिया था। 

कश्मीर में बदल रही है फिज़ा: आतंकी बुरहान बानी के पिता ने पुलवामा में फहराया तिरंगा, राष्ट्रगान भी गुनगुनाया

गौरतलब है कि आतंकी इजहार उत्तर प्रदेश के ही शामली थाने के कांधला का रहने वाला है। इसके पिता का नाम इंतजार खान है, जो कि वार्ड नंबर 18 के मिर्दगान मोहल्ले के रहने वाले हैं। आतंकी इजहार (Terrorist Izhar Khan) के खिलाफ दक्षिण जम्मू के थाना गंगीयाल में मुकदमा भी दर्ज था। पिछले महीने की 24 तारीख को यूपी एसटीएफ के सहयोग से जम्मू पुलिस ने शामली के रोडवेज बस स्टैंड से इजहार को गिरफ्तार किया था। यहीं पर ही इजहार का मेडिकल कराकर जम्मू पुलिस उसे अपने साथ ले गई थी। 

यूपी के रहने वाले आतंकी इजहार खान (Terrorist Izhar Khan) ने जम्मू पुलिस की पूछताछ में कबुला कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद कमांडर मुनाजिर ने उसे अमृतसर बार्डर से हथियारों की बड़ी खेप को जमा करने की जिम्मेदारी दी थी। इसके बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर पर हमले की योजना थी।

आतंकी इजहार ऊर्फ सोनू खान (Terrorist Izhar Khan) की गिरफ्तारी के बाद से परिवार के लोग काफी मुखर हैं। इजहार के भाई नूर मोहम्मद ने मीडिया में कहा था कि वह और इजहार जम्मू में फल का कारोबार करते थे। उनका भाई निर्दोष है। वह सात भाई है, किसी का भी क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं है। उनके एक साझेदार का परिचित पुलवामा निवासी जहांगीर है। उसने उनके भाई इजहार के मोबाइल से कई बार बातचीत की है। कर्ज होने के कारण जहांगीर अपना मोबाइल अधिकांश बंद रखता था। उनका भाई दोषी नहीं है।

उत्तर प्रदेश: शामली से एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ के साथ कश्मीर पुलिस की छापेमारी में मिली सफलता

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें