सनसनीखेज खुलासा: ड्रैगन ने बनाया भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को निशाना, गिरफ्तार चीनी ने उगले कई राज

चीन की तमाम एजेंसियों ने बेंगलुरु की उस कंपनी को निशाना बनाया, जो कि मंत्रालय और बीएसएनएल से जुड़ी हुई है।

Chinese National

पश्चिम बंगाल के सरहदी जिले मालदा में 10 जून को अवैध रूप से घुसपैठ कर रहे चीनी नागरिक (Chinese National) ने छानबीन में कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। गिरफ्तार 36 वर्षीय चीनी नागरिक हान जुनवेई (Han Junwe) के अनुसार, चीन की कई एजेंसियां भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट समेत केंद्र सरकार की अन्य वेबसाइटों को हैक करने का कोशिश कर रही हैं।

भारत-बांग्लादेश सीमा से एक चीनी घुसपैठिया (Chinese National)  गिरफ्तार, तलाशी में मिला संदिग्ध सामान

विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की पूछताछ में चीनी घुसपैठिया हैन जुनवे (Han Junwe) ने जांच अधिकारियों को बताया कि चीन की तमाम एजेंसियों ने बेंगलुरु की उस कंपनी को निशाना बनाया, जो कि मंत्रालय और बीएसएनएल से जुड़ी हुई है। इसके अलावा ये घुसपैठिया पकड़े जाने से पहले चार बार भारत आ चुका है और वह अपने कई साथियों के साथ अंडरवियर में छिपाकर करीब 1300 भारतीय सिमकार्ड को स्मगल कर चीन ले जा चुका है। इस सनसनीखेज खुलासे के बाद भारतीय एजेंसियां अलर्ट हो गईं हैं।

सूत्रों के अनुसार, देश की कई एयरोस्पेस कंपनियां भी चीन के हैकरों के निशाने पर हैं। चीन की एजेंसियां भारत की रक्षा प्रणाली में तांक-झांक करने की लगातार कोशिश कर रही हैं। इसलिए चीन भारतीय रक्षा मंत्रालय की कई वेबसाइट को हैक करने की कोशिश कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ चीनी नागरिक जुनवे (Chinese National) और चीन की उन तमाम एजेंसियों के बीच का संबंध पता करने की कोशिश कर रही है। साथ ही इसकी भी जांच की जा रही है कि उसकी भारत में घुसने की क्या मंशा थी? जांच एजेंसियों के सामने यह भी सवाल है कि कहीं इस घुसपैठिये का भारत के प्रतिबंधित नक्सली संगठनों से तो कोई संबंध नहीं है।

गौरतलब है कि चीनी नागरिक (Chinese National)  मालदा के मानिकचक से सटे भारत-बांग्लादेश की सीमा से 10 जून को तड़के सुबह भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था, उसी समय वहां ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ की 159वीं बटालियन के जवानों ने उसकी संदिग्ध हरकतों को देखकर उसे हिरासत में ले लिया। इस चीनी नागरिक के पास से 1 एप्पल लैपटॉप, 2 आईफोन मोबाइल, 1 बांग्लादेशी सिम, 1 भारतीय सिम, 2 चाइनीस सिम, 2 पेन ड्राइव, 3 बैटरी, 2 स्मॉल टर्च, 5 मनी ट्रांजैक्शन मशीन, 2 एटीएम कार्ड, अमेरिकी डॉलर, बांग्लादेशी टका और भारतीय करेंसी बरामद हुई थी। ऐसे में गिरफ्तार चीनी नागरिक (Chinese National)  के पास से बरामद मोबाइल फोन और लैपटॉप को भी अनलॉक करने की कोशिश की जा रही है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें