जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना प्रमुख घाटी में मौजूदा हालात का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकियों ने दो गैर–कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक अन्य को घायल कर दिया था। 24 घंटे से भी कम समय में गैर–कश्मीरी मजदूरों पर ये तीसरा हमला था।

General MM Naravane

वहां उन्होंने आर्टिलरी कोर का निरीक्षण करने के अलावा भारतीय सेना की विभिन्न तोपों का पराक्रम देखा। सेना की प्रमुख दस्तों की तैयारियों को जायजा लिया। इसके बाद सेना प्रमुख आर्मी कैंट पहुंचे।

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (MM Naravane) जम्मू क्षेत्र के सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान ‘व्हाइट नाइट कोर’ के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) उन्हें सुरक्षा स्थिति और सैन्य तैयारियों के बारे में जानकारी देंगे।

खुफिया रिपोर्ट में खुलासा- कश्मीर में कत्लेआम के लिए पाक ने बनाई 200 लोगों की हिट लिस्ट, कश्मीरी पंडित-नेता व कारोबारी निशाने पर

भारतीय सेना ने अपने ट्वीट में ये जानकारी साक्षा करते हुये बताया है कि सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (MM Naravane) जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं और व्हाइट नाइट कोर के जीओसी सुरक्षा स्थिति और तैयारियों के बारे में उन्हें जानकारी देंगे।

भारतीय सेना के अनुसार, सेना प्रमुख नरवणे (MM Naravane) सीमा के अग्रिम पोस्टों का भी दौरा करेंगे और जवानों व कमांड़रों से बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकियों ने दो गैर–कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक अन्य को घायल कर दिया था। 24 घंटे से भी कम समय में गैर–कश्मीरी मजदूरों पर ये तीसरा हमला था।

इससे ठीक एक दिन पहले ही बिहार के एक रेहड़़ी–पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को दो अलग-अलग घटनाओं में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं पिछले सप्ताह एक स्कूल के हेड मास्टर और एक अध्यापक की भी दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें