सेना प्रमुख ने LAC पर लिया सुरक्षा का जायजा, चौथी कोर मुख्यालय का किया दौरा

सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General Manoj Mukund Naravane) ने 6 अगस्त को असम के तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का दौरा किया।

Army Chief

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 6 अगस्त को असम के तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का दौरा किया।

सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General Manoj Mukund Naravane) ने 6 अगस्त को असम के तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का दौरा किया। जानकारी के मुताबिक, थल सेनाध्यक्ष राजधानी दिल्ली से सीधे असम के तेजपुर पहुंचे। तेजपुर में वे सेना की फोर-कोर (4) यानि गजराज कोर के मुख्यालय पहुंचे।

इस दौरान उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान, जनरल अफसर कमांडिंग-इन-चीफ और ईस्टर्न कमांड ने सभी प्रशासनिक व ऑपरेशनल पहलुओं के बारे में जानकारी दी। सेना प्रमुख ने सभी स्तर के कमांडरों से मुलाकात और बातचीत की और पूर्वी कमांड की सुरक्षा और तैयारियों का जायजा लिया।

बेरूत धमाके में जर्मन दूत की मौत, 5 भारतीय घायल, अब तक 135 मरे

सेना प्रमुख (Army Chief) ने जवानों की तैयारी और देश की सुरक्षा में लगे रहने को लेकर उनकी तारीफ की। अधिकारियों के अनुसार, इस दौरान उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत की सैन्य तैयारियों की व्यापक स्तर पर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने सेना प्रमुख को पूर्वी सेक्टर में चीन से सटी सीमा पर सैनिकों और हथियारों की तैनाती के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

सेना की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया, “सेना प्रमुख ने पूर्वी कमान के सभी बयान में कहा गया कि जनरल नरवणे ने देश की सीमाओं की सुरक्षा और अखंडता की रक्षा कर रहे सैनिकों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें सदैव सचेत रहने के लिए प्रोत्साहित किया।”

ये भी देखें-

बता दें कि तेजपुर स्थित 4 (फोर) कोर अरूणाचल प्रदेश से सटी चीन की सीमा (लाइन ऑफ एक्चुयल कंट्रोल यानि एलएसी) की सुरक्षा करती है। इस बीच इस तरह की खबरें भी आ रही थीं कि चीन अरूणाचल प्रदेश से सटी सीमा पर भी बिल्ड-अप यानी सैनिकों और सैन्य मशीनरी का जमावड़ा कर रहा है। ऐसे में थलसेना प्रमुख (Army Chief) का अरुणाचल प्रदेश का दौरा बेहद अहम हो जाता है। इसके बाद जनरल नरवणे 7 अगस्त को लखनऊ स्थित सेना की मध्य कमान का दौरा करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें