बॉर्डर पर मिल रही नई चुनौतियों से रहना होगा सतर्क, सैन्य अधिकारी हर गतिविधि पर रख रहे हैं नजर: सेना प्रमुख

जनरल नरवणे डीएसएससी कॉलेज के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने कॉलेज में 76वें स्टॉफ पाठ्यक्रम में शामिल अधिकारियों और संकाय सदस्यों को व्याख्यान दिया।

Indian Army Chief MM Naravane

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवने (General MM Naravane) ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेपाल सेना के जनरल पूर्ण चंद्रा थापा को टीके सौंपे।

इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे (Army Chief MM Naravane) ने सीमा पर जवानों को मिल रही नई चुनौतियों से आगाह करवाया। तमिलनाडु के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज में ‘पश्चिमी व उत्तरी सरहद पर मिल रही चुनौतियों और ‘इंडियन आर्मी के भावी रोडमैप पर उनके प्रभाव’ विषय पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में उन्होने ये बात कही है। इस मौके पर उन्होंने साफ किया कि सैन्य ट्रेनिंग ले रहे अधिकारियों को इस तरह के सभी घटनाक्रमों से अवगत रहना चाहिए।  

रक्षा सौदा दलाली मामला: कोर्ट ने पूर्व इनकम टैक्स अधिकारी और सीए सहित तीन आरोपियों के खिलाफ सुनाई सख्त सजा

आर्मी चीफ (Army Chief MM Naravane) के अनुसार, देश अपनी सरहदों पर नई चुनौतियों का सामना कर रहा है। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद ट्रेनी छात्रों से सभी घटनाक्रमों को लेकर अवगत रहने का आह्वान किया। जनरल नरवणे डीएसएससी कॉलेज के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने कॉलेज में 76वें स्टॉफ पाठ्यक्रम में शामिल अधिकारियों और संकाय सदस्यों को व्याख्यान दिया।

अपने भाषण में आर्मी चीफ (Army Chief MM Naravane) ने बताया कि डीएसएससी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल एमजेएस कहलों ने तीनों सेनाओं के बीच समन्वय के साथ ट्रेनिंग पैटर्न और नयी पहलों को शामिल करने की जानकारी दी। आर्मी चीफ को ट्रेनिंग कोर्स और ढांचागत विकास में किए जा रहे बदलावों के संबंध में डीएसएससी की भूमिका के बारे में भी अवगत कराया गया। वहीं आर्मी चीफ ने कोविड -19 महामारी के बावजूद ट्रेनिंग के उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए डीएसएससी कॉलेज की प्रशंसा भी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें