यूपी: शोपियां में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में घायल जवान अनिल तोमर शहीद, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Anil Tomar: शोपियां में उनके शहीद होने की खबर सुनकर मेरठ में उनके परिजनों की हालत खराब है। यूपी के सीएम ने भी अनिल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

Anil Tomar

जवान अनिल कुमार तोमर (Anil Tomar) मूल रूप से मेरठ के मुण्डली गांव सिसौली के निवासी थे। 2 दिन पहले वह शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल हो गए थे।

मेरठ: भारतीय सेना के जवान अपनी मातृभूमि की रक्षा करने के लिए बलिदान देने से कभी पीछे नहीं हटते। ताजा मामला यूपी के मेरठ के मूल निवासी अनिल तोमर (Anil Tomar) का है। अनिल तोमर जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए।

शोपियां में उनके शहीद होने की खबर सुनकर मेरठ में उनके परिजनों की हालत खराब है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अनिल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। सीएम ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है।

जवान अनिल कुमार तोमर (Anil Tomar) मूल रूप से मेरठ के मुण्डली गांव सिसौली के निवासी थे। 2 दिन पहले वह शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल हो गए थे। उनका श्रीनगर में इलाज किया जा रहा था। लेकिन 28 दिसंबर को उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया और शहीद हो गए।

छत्तीसगढ़: नक्सली अभियान के खिलाफ दंतेवाड़ा पुलिस की एक और बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 7 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली को किया ढेर

आज यानी 29 दिसंबर को उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

अनिल साल 2000 में सेना में भर्ती हुए थे। वह 44वीं राष्ट्रीय राइफल्स में हवलदार के पद पर थे। इस समय वह 44 वीं राष्ट्रीय राइफल्स में कमान अधिकारी की क्यूआरटी के कमांडर के तौर पर सेवाएं दे रहे थे।

सोमवार दोपहर उनकी शहादत की खबर उनके परिजनों को फोन पर दी गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें